FWICE और CINTAA ने की प्रोड्यूसर्स से कलाकारों के बकाया पैसे देने की मांग
FWICE और CINTAA ने की प्रोड्यूसर्स से कलाकारों के बकाया पैसे देने की मांग
Share:

जब से लॉक डाउन लगा है तब से टीवी सीरियल्स की शूटिंग बंद हो गयी थी | वहीं ऐसी स्तिथि में कास्ट और क्रू मेंबर बहुत मुश्किलों में पड़ गए थे | असल में  कुछ दिन पहले ही जब महाराष्ट्र सरकार ने टीवी सीरियल्स के मेकर्स को फिर से शूटिंग करने की इजाजत दे दी थी तो इस खबर को सुनते है इंडस्ट्री में ख़ुशी की लहार दौड़ पड़ी | टीवी शो 'कुमकुम भाग्य', 'ये रिश्ता क्या कहलाता है', 'कुंडली भाग्य', और 'कुर्बान हुआ' जैसे सीरियल की शूटिंग 23 जून 2020 शुरू होना थी | लेकिन ऐसा हो नहीं पाया है। दरअसल फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) और सिने एंड टेलीवजिन आर्टिस्ट एसोसिएशन (CINTAA) ने सारे टीवी  सीरियल्स की शूटिंग को रद्द कर दिया है। 

FWICE और CINTAA ने मिलकर एक स्टेटमेंट जारी किया है जिसमें बताया गया है कि इनफॉर्मेशन और ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्ट्री द्वारा दिए गए निर्देशों के बाद भी कई प्रोड्यूसर्स ने कलाकारों और तकनीशियनों को बचा हुआ पैसा नहीं दिया है। अतः उन्हें शूटिंग की इजाजत नहीं मिलेगी  उन्हें शूटिंग की इजाजत तब मिल सकती है जब वो अपनी टीम को बकाया पैसा देकर हिसाब कर देंगे। FWICE और CINTAA द्वारा जारी किए स्टेटमेंट में कहा गया है कि, 'हमें काफी दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि आईबी मिनिस्ट्री के सख्त निर्देशों के बाद भी लॉकडाउन की घोषणा होने के समय से ही कई प्रोड्यूसर्स ने अभी तक कलाकारों और तकनीशियनों के पैसे नहीं दिए है। जैसे ही सबको पैसे मिल जाएंगे सीरियल्स को शूटिंग की इजाजत दे दी जाएगी।' 

वहीं प्रोड्यूसर्स को बताये गए नए नियमों के पालन भी करने होंगे। वहीं इन नियतों के अनुसार कलाकार और बाकी टीम मेंबर सिर्फ 8 घंटे की शिफ्ट कर सकते है । दिहाड़ी मजदूरों और तकनीशियनों को दिन खत्म होने के साथ ही साथ पेमेंट करना होगा। वहीं इसी के साथ ही साथ किसी भी कलाकार और टीम मेंबर को पे कट के लिए मंजूरी नहीं देनी है। वहीं सभी को हफ्ते में छुट्टी मिलेगी।टीवी के जाने माने सीरियल्स जैसे 'शक्ति अस्तित्व के एहसास की', 'राधाकृष्ण', 'प्यार की लुकाछुपी' की शूटिंग शुरु कर दी गयी है और जल्द ही दर्शक इन सीरियल्स के नए एपिसोड टीवी पर देख पाएंगे।

 

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' से शिवांगी जोशी नहीं होगी बाहर

कसौटी में मिस्टर बजाज बनेंगे करण पटेल, एकता कपूर ने लगाई मुहर

'नागिन 5' के लिए हिना खान को एकता कपूर ने दी हरी झंडी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -