ये स्टार है टेलीविज़न का सबसे ज्यादा फीस लेने वाला अभिनेता
ये स्टार है टेलीविज़न का सबसे ज्यादा फीस लेने वाला अभिनेता
Share:

बॉलीवुड स्टार्स की ही भांति अब टेलीविज़न स्टार्स को भी करोड़ों की फीस मिलने लगी है। पहले टेलीविज़न एक्टर्स को एक एपिसोड का कुछ हजार रुपये पर किया जाता था। किन्तु, जब से हिंदी सिनेमा जगत के दिग्गजों ने छोटे पर्दे पर रिएलिटी शोज करना आरम्भ किया है तब से टेलीविज़न की वैल्यू बढ़ गई है। अब छोटे पर्दे के बड़े स्टार्स को भी एक सीरियल करने पर करोड़ों रुपये की फीस मिल जाती है। किन्तु, सवाल यह उठता है कि टेलीविज़न पर सबसे अधिक फीस लेने वाला अभिनेता आखिर है कौन?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सबसे अधिक फीस लेने वाले एक्टर का खिताब सलमान खान के वापस चला गया है। दरअसल, उन्हें 'बिग बॉस ओटीटी' के दूसरे सीजन के लिए लगभग 25 करोड़ रुपये (प्रति सप्ताह) में साइन किया गया है। यानी उन्हें प्रति एपिसोड 12.50 करोड़ रुपये पर किया जाएगा। बता दें, टेलीविज़न इंडस्ट्री में ऐसा कोई कलाकार नहीं है जिसे एक एपिसोड का 12 करोड़ रुपये दिया जाता हो। 'द कपिल शर्मा शो' के लिए कपिल शर्मा, 'लॉक अप' के लिए कंगना रनौत, 'कौन बनेगा करोड़पति' के लिए अमिताभ बच्चन, 'कॉफी विद करण जौहर' के लिए करण जौहर ने तकरीबन 1 करोड़ रुपये प्रति एपिसोड या उससे ज्यादा चार्ज किया होगा। किन्तु, किसी ने भी 5 करोड़ रुपये से अधिक की मांग नहीं की है। 

वही सलमान खान की तुलना टीवी स्टार्स से करना शायद अनुचित होगा क्योंकि दोनों के शोज में बेतहाशा अंतर है। इसलिए हमनें टेलीविज़न पर सबसे अधिक फीस लेने वाले स्टार्स को फिक्शन एवं नॉन-फिक्शन कैटेगरी में बांट दिया है। एक ओर, जहां नॉन फिक्शन कैटेगरी में सलमान खान सबसे अधिक फीस लेने वाले एक्टर बन गए हैं। वहीं दूसरी ओर, फिक्शन कैटेगरी में रुपाली गांगुली फिलहाल टॉप पर हैं। प्राप्त एक एक रिपोर्ट के मुताबिक, 'अनुपमा' के लिए रुपाली गांगुली प्रति एपिसोड 3 लाख रुपये चार्ज करती हैं। 

सलमान खान के साथ ये मशहूर स्टार भी करेगा बिग बॉस OTT होस्ट!

'आज से पिज्जा खाना बंद...', आखिर क्यों उर्फी को देखकर ऐसा बोले लोग?

ये है भारत के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले टीवी शो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -