सतीश शाह को फिल्म नहीं बल्कि इस मशहूर टीवी सीरियल से मिली थी असली पहचान, अभिनय से लूटा था फैंस का दिल
सतीश शाह को फिल्म नहीं बल्कि इस मशहूर टीवी सीरियल से मिली थी असली पहचान, अभिनय से लूटा था फैंस का दिल
Share:

बॉलीवुड जगत के मशहूर अभिनेता सतीश शाह आजा अपना जन्मदिन मना रहे है। सतीश शाह का पूरा नाम सतीश रविलाल शाह है। सतीश शाह ने करियर का आरम्भ 1970 में किया था। अभिनेता ने हिंदी के अतिरिक्त कई मराठी फिल्मों और टेलीविज़न सीरियल्स में काम किया है। सतीश शाह का जन्म 25 जून 1951 को मांडवी कच्छ, गुजरात में हुआ था। गुजरात से निकलकर इस अभिनेता ने सिनेमा की दुनिया में अपनी विशेष पहचान बनाई है। 

अभिनेता को पहचान 1980 में दूरदर्शन पर आए सीरियल 'ये जो जिंदगी' से हासिल हुई थी। इस शो में अभिनेता 60 से अधिक रोल निभाते हुए नजर आए थे। सतीश ने इस शो में निभाए खुद के हर एक किरदार में अभिनय की छाप छोड़ी थी। इसके अतिरिक्त सतीश शाह ने दूरदर्शन के कार्यक्रम ‘ऑल द बेस्ट’ तथा ‘नहले पे दहला’ में भी काम किया है। इन्होंने छोटे पर्दे के साथ ही बड़े पर्दे पर भी अपना जलवा दिखाया है। 'जाने भी दो यारों', 'ये जो है ज़िंदगी', 'साराभाई वर्सेज साराभाई', 'मैं हूं ना', 'कल हो ना हो', 'फना', 'ओम शांति ओम', 'ऑल द बेस्ट' जैसे फिल्मों तथा टीवी सीरियल्स में दिखाई दिए। 

वही इसके अतिरिक्त एक्टर को साराभाई वर्सेस साराभाई के लिए भी विशेष रूप से जाना जाता हैं। इस लोकप्रिय शो में सतीश शाह इंद्रवदन के किरदार में नजर आए। प्रशंसकों को उनका ये किरदार बहुत अधिक पसंद आया है। प्रशंसक आज उनको इंद्रवदन के नाम से ही ज्यादा जानते हैं। भले ही पर्दे पर सतीश शाह छोटे किरदार करते हों पर उनका प्रत्येक किरदार बोलता था। फ़िल्म 'जाने भी दो यारों' में उन्होंने एक लाश का किरदार प्ले किया। इसम मूवी में देख ऐसा लगता था कि सच में वो एक लाश हैं। 

दो बच्चों की माँ होने के चलते नहीं मिल रहा इस अदाकारा को काम

लाखो में एक हैं किश्वर मर्चेंट की गोद भराई की तस्वीरें, देखते रह जाएंगे आप

जल्द माँ बनने वाली हैं किश्वर मर्चेंट, शेयर की गोद भराई की तैयारियों की तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -