हल्दी के इस्तेमाल से पाए गोरी त्वचा

हल्दी के इस्तेमाल से पाए गोरी त्वचा
Share:

लड़किया अपने चेहरे को गोरा बनाने के लिए ना जाने कितनी ही क्रीम्स और ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है. पर कोई लाभ नहीं मिलता है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे असरदार उपाय बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप बहुत आसानी से अपने रंग को गोरा बना सकती है. और इनके कोई साइड इफेक्ट्स भी नहीं होते है.

1-ब्यूटी को बढ़ाने के लिए हल्दी का इस्तेमाल पुराने ज़माने से होता चला आ रहा है. हल्दी की मदद से स्किन की रंगत को निखारा जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले थोड़ी सी हल्दी में बेसन और थोड़ी सी ताजी मलाई डालकर अच्छे से मिक्स कर ले. जब ये अच्छे से मिल जाये तो इसमें थोड़ा सा दूध और आंटा मिलाएं और गाढा पेस्ट बनाएं. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर 10 मिनट लगाएं और ठंडे पानी से धो लें.

2-अगर आप पिम्पल्स की समस्या से परेशान है तो इसे दूर करने के लिए सप्ताह में एक बार नींबू के रस को निकाल कर शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए. ऐसा करने से आपको बहुत जल्दी मुंहासो की समस्या से छुटकारा मिल जायेगा.

3-स्किन के लिए चंदन का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. चंदन के इस्तेमाल से रंग तो गोरा होता ही है साथ ही पिंपल भी दूर हो जाते है. इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से चंदन पाउडर में नींबू और टमाटर के रस को मिलाकर अपने चेहरे और गदर्न पर अच्छी तरह से लगाएं.और सूख  जाने पर धो दे.

 

मशरूम के सेवन से रह सकते है लम्बे समय तक जवान

स्किन की सभी समस्याओ का इलाज करते है दूध और शहद

स्किन को खूबसूरत बनाते है निम्बू और शहद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -