स्किन की सभी समस्याओ का इलाज करते है दूध और शहद
स्किन की सभी समस्याओ का इलाज करते है दूध और शहद
Share:

जैसे जैसे मौसम में बदलाव होता है वैसे वैसे हमारी स्किन के लिए बहुत सारी परेशानिया खड़ी हो जाती है. एक तरफ जहा गर्मियों के मौसम में स्किन ऑयली होने लगती है. वही सर्दियों में ड्राई स्किन की समस्या अपना सर उठाने लगती है. मौसम के बदलने पर स्किन का रूखा हो जाना कोई एक समस्या नहीं है, इसके अलावा भी हमारी स्किन को बहुत सारी समस्याओ का सामना करना पड़ता है. पर आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे है जो आपकी स्किन से जुडी सभी समस्याओ का इलाज कर सकता है. जी हम बात कर रहे है दूध और शहद की. दूध और शहद के इस्तेमाल से आप स्किन से जुडी सभी समस्याओ का इलाज कर सकते है. आइये जानते है कैसे-

1-स्किन पर शहद और दूध का पेस्ट लगाने से स्किन में चमक आती है. इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन पर मौजूद टैनिंग की समस्या भी दूर हो जाएगी. इसके इस्तेमाल से आप लम्बे समय तक जवान बने रह सकते है क्योकि ये स्किन से झुर्रियों को हटाने का काम करता है. हफ्ते में एक बार इसके इस्तेमाल से आप खुद को जवान महसूस करने लगेंगी.

2-दूध और शहद के इस्तेमाल से पिम्पल्स की समस्या से भी छुटकारा पाया जा सकता है. नियमित रूप से स्किन पर दूध और शहद के इस्तेमाल से चेहरे के पिम्पल्स गायब हो जाते है. यह आपकी स्किन के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है.

3-अगर आपके होंठ फटे होंठ है तो उनपर दूध और शहद लगाए, इसे लगाने से आपके फटे हुए होंठ ठीक हो जायेगे और साथ ही उनमे गुलाबी निखार भी आएगा.

नारियल का दूध ठीक कर सकता है बच्चो के मुंह के छाले

इलायची और दूध के सेवन से बढ़ती है बच्चो की आँखों की रौशनी

दही और शहद दूर कर सकते है पेट के कीड़ो की समस्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -