मशरूम के सेवन से रह सकते है लम्बे समय तक जवान
मशरूम के सेवन से रह सकते है लम्बे समय तक जवान
Share:

हर लड़की या महिला लम्बे समय तक जवान बने रहना चाहती है. और इसके लिए वो बहुत सारे तरीको को अपनाती है और बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल करती है पर कोई फयदा नहीं हो पाता है और चेहरे पर उम्र के निशान आ ही जाते है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे फूड्स के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप लम्बे समय तक जवान दिख सकते है.

1-चुकंदर में भरपूर मात्रा में बीटाकैनिन नामक एंटी-ऑक्सीडेंट मौजूद होता है जो बॉडी में ब्लड को साफ़ बनाने का काम करता है. इसके अलावा चुकंदर हमारी बॉडी की इम्मयूनिटी पावर को बढ़ाने का काम करता है जिसके कारन हमारी स्किन लम्बे समय तक जवान बनी रह सकती है.

2-मशरूम में प्रोटीन की भरपूर मात्रा मौजूद होती है और इसके अलावा मशरूम में भरपूर मात्रा में विटामिन-ई के साथ ही सेलेनियम भी मौजूद होता है जो दिल को बीमार होने से बचाने के साथ साथ स्किन को भी स्वस्थ बनाए रखता है.

3-अगर आप लम्बे समय तक जवान दिखना चाहती है तो आज से ही अपनी डाइट में कद्दू को शामिल कर ले. कद्दू में भरपूर मात्रा में बीटा कैरोटीन, विटामिन ए, सी और ई मौजूद होते है जो चेहरे पर झुर्रियों को आने से रोकते है और स्किन को जवां बनाए रखता है.

4-काबुली चने में भरपूर मात्रा में प्रोटीन्स पाए जाते है जो हमारे दिल के स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होते है. इसके अलावा काबुली चने का सेवन स्किन और बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है.

केसर के इस्तेमाल से पाए लम्बे और मजबूत बाल

सिर्फ आधा निम्बू बढ़ा सकता है आपकी ब्यूटी

घी के इस्तेमाल से दूर करे अपने बालो की हर समस्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -