स्किन को खूबसूरत बनाते है निम्बू और शहद
स्किन को खूबसूरत बनाते है निम्बू और शहद
Share:

आज के समय में लगातार बढ़ते प्रदुषण, धूल, धुप और मिटटी के कारन हमारी स्किन की चमक कही खो सी जाती है. और एक बार हमारे चेहरे का निखार अगर चला जाता है तो फिर लाख कोशिशों के बाद भी वापस नहीं आता है. और हमारी त्वचा बेजान और मुरझाइ सी लगने लगती है. अगर आप भी अपने चेहरे की चमक और निखार को वापस लाना चाहती है तो हमारे द्वारा बताये गए टिप्स को फॉलो करे. इनकी मदद से आपकी स्किन का खोया हुआ निखार वापस आ जायेगा.

नीबू में मौजूद खट्टापन हमारी खूबसूरती को बढ़ाने का काम करता है.निम्बू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है जो स्किन के पोर्स को अंदर तक  जाकर उसे साफ करने का काम करता है. और स्किन को चमकदार बनाने में मदद करता है.नीबू में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट की मात्रा मौजूद होने के कारण यह हमारी स्किन में ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाकर उसे स्वस्थ बनाए रखता है.

इसे अपनी स्किन पर इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में एक नीबू का रस निकाल ले, अब इसमें थोड़ा सा शहद  मिलाकर पेस्ट बना लें. अब निम्बू और शहद से बने इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा लें. जब ये अच्छे से सूख जाये तो इसे ठंडे पानी से धो डालें. इस फेस पैक के इस्तेमाल से स्किन से टैनिंग और पिम्पल्स की समस्या दूर हो जाती है.आप चाहे तो इसमें खीरे का रस भी मिला सकती है.निम्बू और शहद में खीरे का रस मिलाने से आपकी स्किन आयल फ्री हो जाएगी.

 

अपनी स्किन पर करे हर्बल सोप का इस्तेमाल

सिर्फ आधा निम्बू बढ़ा सकता है आपकी ब्यूटी

चेहरे पर ब्लीच की जगह करे संतरे का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -