तुर्की,वैश्विक खाद्य संकट को समाप्त करने के लिए रूस, यूक्रेन के साथ सहयोग करेगा
तुर्की,वैश्विक खाद्य संकट को समाप्त करने के लिए रूस, यूक्रेन के साथ सहयोग करेगा
Share:

अंकारा: तुर्की के अति-महत्वाकांक्षी राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगन, रूस और यूक्रेन दोनों के साथ बातचीत करके वैश्विक खाद्य संकट को समाप्त करने में अंकारा को प्रमुख खिलाड़ी बनाने की योजना बना रहे हैं।

तुर्की, ने दावा किया है कि यह "काला सागर के उत्तर में एकमात्र देश है जो दोनों युद्धरत पक्षों के साथ घनिष्ठ संबंधों को बरकरार रखता है," अब इस्तांबुल में संयुक्त राष्ट्र के "नियंत्रण केंद्र" की मेजबानी करने पर विचार कर रहा है, जो रूस-यूक्रेन मुद्दे को कम करने में मदद कर सकता है।

सोमवार को, एर्दोगन ने अपने रूसी और यूक्रेनी समकक्षों, व्लादिमीर पुतिन और वोलोडिमर ज़ेलेन्स्की को बैक-टू-बैक कॉल किया, जोर देकर कहा कि अंकारा ने यूक्रेन-रूस वार्ता को जारी रखने के लिए हर संभव प्रयास किया था। 

"राष्ट्रपति एर्दोगन ने यह भी कहा कि तुर्की नियंत्रण केंद्र में शामिल होने में रुचि रखेगा जो संयुक्त राष्ट्र के साथ-साथ पार्टियों की भागीदारी के साथ स्थापित किया जाएगा, और इस्तांबुल में केंद्र की मेजबानी करेगा।"

एर्दोगन के साथ यूक्रेन में स्थिति पर चर्चा करते समय, पुतिन ने दूसरी ओर, काले और अज़ोव सागरों में सुरक्षित नेविगेशन की गारंटी देने और काले सागर से भूमध्य सागर तक व्यापार को बंद करने के लिए अपने समुद्रों में खदान के खतरे को समाप्त करने के महत्व पर जोर दिया।

यमन में सैन्यबल के अड्डे में बड़ा विस्फोट

ऑस्ट्रेलिया सरकार के नए मंत्रालय ने ली शपथ, लोगो का किया अभिवादन

ज़ेलेंस्की ने स्लोवाकिया के राष्ट्रपति से मुलाकात की

पाकिस्तान सरकार और इमरान खान के बीच हुआ समझौता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -