ज़ेलेंस्की ने स्लोवाकिया के राष्ट्रपति से मुलाकात की
ज़ेलेंस्की ने स्लोवाकिया के राष्ट्रपति से मुलाकात की
Share:

कीव: यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने अपने स्लोवाक समकक्ष ज़ुज़ाना कैपुतोवा से मुलाकात की और कीव के साथ रक्षा सहयोग पर चर्चा की, ज़ेलेंस्की की प्रेस सेवा ने बताया।

ज़ेलेंस्की ने मंगलवार को बातचीत के दौरान कथित तौर पर कहा कि स्लोवाकिया ने यूक्रेन की रक्षा क्षमताओं में सुधार के लिए एक महत्वपूर्ण योगदान दिया है और यूक्रेन को रक्षात्मक मदद देने में कैपुटोवा की व्यक्तिगत भागीदारी की सराहना की। वार्ता के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति ने संवाददाताओं से कहा, "मुझे आश्वासन दिया गया है कि स्लोवाकिया यूक्रेन को अधिकतम सुरक्षा सहायता देना जारी रखेगा।"

स्लोवाकिया के राष्ट्रपति ने, अपने हिस्से के लिए, कहा कि स्लोवाकिया ने न केवल सैन्य, बल्कि राजनयिक और मानवीय सहायता देकर रूस-यूक्रेन संघर्ष की शुरुआत के बाद से यूक्रेन का समर्थन किया है। कैपुटोवा ने कहा कि स्लोवाकिया ने यूक्रेन को S-300 वायु रक्षा प्रणाली और डिमाइनिंग उपकरण के साथ-साथ रूसी प्रतिबंधों का समर्थन करने की आपूर्ति की है।

ज़ेलेंस्की और कैपुटोवा ने यूरोपीय संघ के उम्मीदवार की स्थिति और वित्तीय सहायता प्राप्त करने की यूक्रेन की संभावनाओं पर भी चर्चा की, यूक्रेन के संघर्ष के बाद के पुनर्निर्माण में स्लोवाकिया की भागीदारी, और लड़ाई के कारण अस्थायी रूप से अपने घरों से मजबूर यूक्रेनियन को सहायता।

आधिकारिक अनुमानों के अनुसार, जब से हिंसा शुरू हुई है, 31,000 बच्चों सहित लगभग 78,000 यूक्रेनियन स्लोवाकिया भाग गए हैं।

पाकिस्तान सरकार और इमरान खान के बीच हुआ समझौता

फिजी का पर्यटन विभाग ने अगले दो वर्षों में धन अर्जित करने की योजना बनाई

विश्व बैंक ने दी लेबनान को चेतावनी, कहा की अपनी अर्थव्यवयस्था में सुधार करे नहीं बंद हो जाएगी मदद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -