पाकिस्तान सरकार और इमरान खान के बीच हुआ समझौता

पाकिस्तान सरकार और  इमरान खान के बीच हुआ समझौता
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी सरकार ने सफल चर्चा के बाद पाकिस्तान और प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के बीच संघर्ष विराम समझौते को असीमित अवधि के लिए सफलतापूर्वक बढ़ा दिया है।

विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार, पाक-टीटीपी समझौते को अनिश्चित काल के लिए बढ़ा दिया गया है, इस आपसी समझ के साथ कि आदिवासी सीमा क्षेत्र में जारी उग्रवाद का समाधान खोजने के लिए बातचीत जारी रहेगी, जिसने कम से कम दो दशकों से इस क्षेत्र में कहर बरपा रखा है।

युद्धविराम का विस्तार एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है क्योंकि यह टीटीपी विद्रोही गुटों और पाकिस्तान के सशस्त्र बलों और सैन्य नेतृत्व के बीच सकारात्मक सहयोग को दर्शाता है। यह भी ध्यान देने योग्य है कि वार्ता का आयोजन अफगान तालिबान नेतृत्व द्वारा किया जा रहा है, जिसने दोनों पक्षों को काबुल में वार्ता की मेज पर लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

स्थिति से अवगत सूत्रों के अनुसार, अफगान राजधानी काबुल ने अफगान तालिबान और पाकिस्तानी सेना के अधिकारियों दोनों के लिए एक बैठक स्थल के रूप में कार्य किया, साथ ही सीमावर्ती क्षेत्रों के आदिवासी बुजुर्गों के साथ अलग-अलग विस्तृत बैठकें कीं।

सूत्रों ने कहा, "अफगानिस्तान के इस्लामी अमीरात (आईईए) के कार्यवाहक प्रधान मंत्री मुल्ला मुहम्मद हसन अखुंद के साथ उनके कार्यालय में अलग-अलग चर्चा के बाद, दोनों पक्ष युद्धविराम का विस्तार करने और शांति वार्ता जारी रखने पर सहमत हुए।" 

फिजी का पर्यटन विभाग ने अगले दो वर्षों में धन अर्जित करने की योजना बनाई

विश्व बैंक ने दी लेबनान को चेतावनी, कहा की अपनी अर्थव्यवयस्था में सुधार करे नहीं बंद हो जाएगी मदद

आर्मेनिया में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के लिए 100 से अधिक प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -