शहद के इन घरेलू उपायों को आजमा कर बढ़ाएं खूबसूरती
शहद के इन घरेलू उपायों को आजमा कर बढ़ाएं खूबसूरती
Share:

शहद स्किन पर लगाने से चेहरे का निखार बढ़ जाता है और स्किन स्वस्थ और कोमल हो जाती है. सिर्फ शहद को चेहरे पर इस्तेमाल कर चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाई जा सकती है. चाहे तो शहद में दूसरी चीजे शामिल कर ज्यादा निखार पा सकते है. इसके लिए गुलाब की पंखुड़ी का पेस्ट बना कर शहद में मिला कर लगा ले. गुलाब एस्ट्रिजेंट और शहद मॉइश्चराइजर का काम करता है. दूध और शहद को मिला कर स्किन पर लगाने से स्किन को पोषण मिलता है और इससे स्किन का रंग भी निखरा हुआ रहता है. हल्दी और शहद मिला कर स्किन पर लगाने से मुहांसो से राहत मिलती है.

ड्राई स्किन के लिए शहद, मलाई और बेसन का उबटन चेहरे पर लगाए, इससे चेहरे पर ग्लो आएगा. नियमित रूप से शहद को होंठो पर मलने से होंठ फटने की समस्या खत्म हो जाती है. शहद, चन्दन का पेस्ट और ओट्स का आटा एक बहुत अच्छा फेस मास्क है. इस में आप चाहे तो दो-तीन बूंदे ऑलिव ऑइल या कोकोनट ऑइल मिक्स करे.

शहद और बादाम का पेस्ट बना कर चेहरे पर लगाए, इससे स्किन का रंग निखरता है. शहद से फेस स्क्रब भी बना सकते है, नमक और चीनी पाउडर बराबर मात्रा में ले, आधा चम्मच नींबू का रस डालें और एक चम्मच शहद को इसमें मिक्स कर चेहरे पर लगा कर अच्छी तरह घिसने से डेड स्किन आसानी से निकल जाएगी.

ये भी पढ़े

घर में मौजूद फलों को इस तरह इस्तेमाल कर बढ़ाएं खूबसूरती

डैंड्रफ से छुटकारा पाने के लिए करें घर में ये उपाय

सांवली स्किन वाले इस तरह रखे स्किन का ध्यान

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -