सांवली स्किन वाले इस तरह रखे स्किन का ध्यान
सांवली स्किन वाले इस तरह रखे स्किन का ध्यान
Share:

आज भी लोगो में गौरी स्किन पाने की बहुत चाह है, जबकि भले ही डस्की लुक फैशन में हो. वैसे सेहत के हिसाब से काला रंग स्किन की सुरक्षा का काम करता है. सांवली स्किन यानी अधिक स्वस्थ स्किन. यदि आपकी भी सांवली स्किन हो तो इसके रखरखाव और देखभाल के लिए कुछ चीजों का ध्यान रखना पड़ता है. स्किन को स्वस्थ रखने के लिए हमेशा कच्चे दूध से चेहरे को साफ करे. चाहे तो मलाई में नींबू का रस और चुटकी भर हल्दी मिला कर रात में लगा कर छोड़ दे या नहाने से पहले लगाए. इसे नियमित रूप से इस्तेमाल करने पर कुछ ही दिनों में अंतर नजर आने लगेगा.

आप यकीन नहीं मानेगे किन्तु इमली भी स्किन का सांवलापन कम करने में मदद करती है. इमली को भिगो दे और कुछ घंटो बाद पानी को चेहरे पर रगड़-रगड़ लगाए, इससे आपको अंतर दिखेगा. खीरा और टमाटर का रस मिला कर लगाने से स्किन साफ होती है और गोरी दिखाई देती है. चने की दाल को रात के समय कच्चे दूध में भिगो दे.

सुबह के समय इसे पीस कर थोड़ी सी हल्दी मिला कर चेहरे पर लगा कर सूखने दे. इसे रगड़कर छुड़ा ले, इससे स्किन के रंग में निखार आएगा. मुल्तानी मिट्टी में चुटकी भर हल्दी मिला कर लगाने से स्किन तुरंत साफ हो जाएगी.

ये भी पढ़े

इस तरीके से करे अपने घुटनो के कालेपन को दूर

कॉफ़ी के सेवन से हो सकता है सांवलेपन का खतरा

बस एक तरीका दूर कर देगा आपकी स्ट्रेच मार्क्स की समस्या

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -