घर में मौजूद फलों को इस तरह इस्तेमाल कर बढ़ाएं खूबसूरती
घर में मौजूद फलों को इस तरह इस्तेमाल कर बढ़ाएं खूबसूरती
Share:

फल हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते है. फलो के उपयोग से सुंदरता को भी बढ़ाया जा सकता है. फलो के इस्तेमाल से आपको किसी कॉस्मेटिक प्रोडक्ट से ज्यादा फायदा होता है. सबसे पहले इसमें नाम आता है नारियल का, नारियल का पानी मलाई के साथ मिला कर स्किन पर लगाने से दाग, धब्बे दूर हो कर नई कांति व कोमलता आती है. यदि इसका नियमित रूप से इस्तेमाल किया जाए तो स्किन की ड्राइनेस स्वतः दूर हो जाएगी और साथ ही साथ झुर्रियों से बचाव होता है. नारियल पानी बालों के लिए बहुत अच्छा होता है.

घर में नींबू हमेशा मौजूद होता है, यह किसी भी सब्जी, किसी भी डिश का स्वाद बढ़ाता है. नींबू का रस सिर पर रगड़ने से सिर की गर्मी और खुश्की निकल जाती है. एक चम्मच नींबू का रस व एक चम्मच टमाटर का रस मिला कर नहाने से आधा घंटा पहले लगाए. इस लोशन के इस्तेमाल से स्किन के पोर्स की समस्या कम हो जाती है.

हम संतरा खाते है किन्तु इसके छिलके फेंक देते है, जबकि यह बहुत ही फायदेमंद होते है. इन छिलको को फेंकने के बजाय इसे सूखा कर पीस कर बेसन में मिक्स कर उबटन बना लीजिए. इस उपाय को नहाने के समय इस्तेमाल करे.

ये भी पढ़े

मोटापे को कम करने के लिए इन टिप्स का रखें ख्याल

डैंड्रफ से छुटकारा पाने के लिए करें घर में ये उपाय

बालों को लंबा और घना करने के लिए करे ये घरेलू उपाय

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -