एक नहीं कई विवादों में रहा है ट्रंप का हाथ, जानिए उनका सफर
एक नहीं कई विवादों में रहा है ट्रंप का हाथ, जानिए उनका सफर
Share:

डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति, एक प्रमुख व्यापारी, टेलीविजन प्रसारणकर्ता और सामाजिक संगठनकर्ता हैं। उन्होंने 2017 से 2021 तक अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के रूप में कार्यभार संभाला। उनकी राजनीतिक करियर में विवादों और चर्चाओं की भरमार रही है।

डोनाल्ड ट्रंप को उनके व्यवसायिक सफलताओं के लिए भी जाना जाता है। उन्होंने ट्रंप आर्गेनाइजेशन की स्थापना की और विभिन्न व्यवसायों में निवेश किया, जिनमें होटल, रियल एस्टेट, गोल्फ कोर्स, और कैसिनो शामिल थे।

डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति कार्यकाल में वे कई नीतियों और कार्यक्रमों को लागू किया। उनकी प्रमुख पहचानों में 'अमेरिका पहले' नीति, अर्थव्यवस्था के विकास के लिए कार्रवाई, वाणिज्यिक संबंधों में बदलाव, और विदेशी नीतियों में परिवर्तन शामिल थे।

डोनाल्ड ट्रंप के संबंध में कई विवाद भी थे। उनकी व्यक्तिगत शैली, सामाजिक मीडिया पर त्वरित ट्वीट करने की प्रवृत्ति और कई विवादास्पद बयानों के बारे में बहस हुई। उनके प्रशंसकों और विरोधियों के बीच भी विपक्षी राजनीति का माहौल था।

डोनाल्ड ट्रंप की राजनीतिक और व्यापारिक करियर की गहरी चर्चा रही है। उनके बारे में अनेक विश्लेषकों, अध्येताओं और राजनीतिक विशेषज्ञों ने उनकी प्रशंसा और आलोचना की है। डोनाल्ड ट्रंप के बारे में खोलने वाले अनेक पुस्तकों और विशेषाधिकार प्रस्तावों ने विवादों को और भी बढ़ा दिया है।


डोनाल्ड ट्रंप एक व्यापारी, टेलीविजन प्रसारणकर्ता और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति हैं, जिनकी राजनीतिक करियर में विवादों और चर्चाओं की भरमार रही है। उनके बारे में कई प्रमुख विवाद हुए हैं जिनसे उनकी प्रतिष्ठा पर सवाल उठे हैं। यहां कुछ मुख्य विवादों के बारे में विस्तार से बताया गया है:

आपत्तिजनक बयान: डोनाल्ड ट्रंप के व्यक्तिगत बयान और ट्वीट्स ने कई विवाद पैदा किए हैं। उनके व्यक्तिगत शैली, तीव्र भाषा और अपमानजनक बयानों के कारण उन्हें विवादित और आलोचित किया गया है।

रैसिस्ट आरोप: डोनाल्ड ट्रंप को रैसिस्ट बयानों के लिए घेरा गया है। उनके कुछ बयानों और नीतियों को आपत्तिजनक और जातिगत विभेद को बढ़ावा देने वाले माना गया है।

रूसी संबंध: डोनाल्ड ट्रंप के चुनावी अभियान के दौरान रूसी संबंधों के आरोप उठाए गए हैं। अमेरिकी निर्वाचन प्रक्रिया में रूस की हस्तक्षेप के आरोपों ने व्यापारिक और राजनीतिक समारोहों में उन्हें घेरा।

शापिंग मॉल और वित्तीय मामले: डोनाल्ड ट्रंप की कंपनी के वित्तीय मामलों और शापिंग मॉल के विवादों का भी जिक्र होता है। उनकी कंपनी को वित्तीय दुरुस्ती के लिए और ब्रांडिंग के मामले में आलोचित किया गया है।

राष्ट्रपति चुनाव 2020: डोनाल्ड ट्रंप के द्वारा चलाए गए राष्ट्रपति चुनाव 2020 में भी कई विवाद हुए। उनके चुनावी प्रक्रिया, निर्वाचन प्रणाली, और प्रतिष्ठानुसार बयानों को विवादित किया गया है।

रिश्तेदार के काटने से सड़ा पैर, मरते मरते बची शख्स की जान

जितने फेमस है Kylian Mbappé उतना ही गहरा है विवादों से नाता

VIDEO! अमेरिका में ट्रक ड्राइवर ने कह दिया कुछ ऐसा कि हैरान रह गए राहुल गांधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -