VIDEO! अमेरिका में ट्रक ड्राइवर ने कह दिया कुछ ऐसा कि हैरान रह गए राहुल गांधी
VIDEO! अमेरिका में ट्रक ड्राइवर ने कह दिया कुछ ऐसा कि हैरान रह गए राहुल गांधी
Share:

नई दिल्ली: इन दिनों कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका के दौरे पर हैं। उन्होंने हाल ही में एक ट्रक से वॉशिंगटन से न्यूयॉर्क तक 190 किलोमीटर की यात्रा की। इस के चलते उन्होंने ट्रक के ड्राइवर तेजिंदर गिल से चर्चा भी की। राहुल ने इस चर्चा का वीडियो भी साझा किया है। यात्रा के चलते राहुल ने ट्रक ड्राइवर की महीने की कमाई के बारे में भी सवाल किया। ड्राइवर तेजिंदर गिल ने जब माह की अपनी कमाई बताई तो, उसे सुनकर राहुल भी हैरान रह गए। वही इससे पहले राहुल गांधी ने पंजाब में भी ट्रक यात्रा की थी। तब उन्होंने अमृतसर में ट्रक ड्राइवरों से चर्चा कर उनकी समस्या जानी थी। अब राहुल अमेरिका में ट्रक यात्रा करते दिखाई दिए। राहुल ने ट्रक ड्राइवर के बगल वाली सीट पर बैठकर ये यात्रा की।

इस के चलते राहुल ने कहा, अमेरिका के ट्रक भारत से अधिक आरामदायक हैं। ये ड्राइवर के कंफर्ट को देखकर बनाए गए हैं। हिंदुस्तान में जो ट्रक हैं, उन्हें ड्राइवर के कंफर्ट से कोई मतलब नहीं है। वे ट्रक ड्राइवर के लिए नहीं बनाए गए। वही इसके चलते तेजिंदर गिल ने बताया कि यहां ट्रक में सुरक्षा बहुत ज्यादा है। यहां कोई पुलिसवाला तंग नहीं करता। चोरी का डर नहीं है। ओवरस्पीडिंग में चालान अवश्य कटता है। इस पर ड्राइवर तेजिंदर गिल ने बताया कि यदि आप अमेरिका में ड्राइवरी करते हैं, तो आराम से महीने में 4-5 लाख रुपये बन जाता है। अपना ट्रक वाला आराम से 8-10 हजार डॉलर कमा लेता है। यानी भारत के हिसाब से महीने में 8 लाख रुपये बना सकते हैं। ये सुनकर राहुल भी दंग रह जाते हैं, वे कहते हैं कितना।।। 8 लाख रुपये। इस पर ट्रक ड्राइवर बोलता है कि इस इंडस्ट्री में पैसा बहुत है। जिन लोगों के पास निवेश करने का पैसा नहीं है, उनके लिए ये विकल्प अच्छा है। 

इस पर तेजिंदर ने कहा, आप लोग बहुत हार्ड जॉब कर रहे हैं। आपके लिए शुभकामनाएं। आप लोग बड़ी मेहनत कर रहे हैं, परिवार से दूर रहते हैं। यहां ट्रक चलाकर परिवार का पालन अच्छे से किया जा सकता है। मगर भारत में ट्रक चलाकर परिवार का पालन नहीं कर सकते। आगे राहुल बोलते हैं भारत में दूसरी बात है, वहां ट्रक ड्राइवर का ट्रक नहीं होता, ट्रक दूसरे का होता है, ट्रक स्वयं चलाते हैं। इस पर ड्राइवर बोलता है कि यहां पैसे किसी के पास नहीं है। डाउन पेमेंट देकर ट्रक ले लेते हैं, बैंक लोन से। भारत में लोन के लिए प्रॉपर्टी के पेपर चाहिए होते हैं, लोन के लिए। निर्धन के पास प्रॉपर्टी के पेपर नहीं होते। इसलिए किसी का भी ट्रक चलाते रहते हैं। ट्रक ड्राइवर ने राहुल से पूछता है कि क्या आप गाना सुनेंगे? इस पर राहुल बोलते हैं, हां लगाओ। ट्रक ड्राइवर बोलता है कि हमारी रिक्वेस्ट है राहुल जी। हमारा कांग्रेस कार्यकर्ता था सिद्धू मूसेवाला, उसे न्याय नहीं मिला। राहुल कहते हैं- हां बिल्कुल।  उसका गाना लगाओ। 295।।। मैं उसे काफी पसंद करता था। आगे तेजिंदर ने कहा, वहां भाजपा भक्त रोजगार, पढ़ाई, अच्छे इंसान बनने की बात नहीं कर रहे हैं। पिछली बार लोगों ने उन्हें जिता दिया, मगर महंगाई इतनी बढ़ गई कि अब लोगों को समझ आ गया है। तत्पश्चात, राहुल गांधी ने ट्रक ड्राइवर के साथ नाश्ता भी किया। इसके चलते वहां उपस्थित लोग राहुल के साथ फोटो भी खिंचाई। 

CM नीतीश को बड़ा झटका, कैबिनेट से जीतन राम मांझी के बेटे ने दिया इस्तीफा

'सतपुड़ा भवन में लगी आग सोची समझी साजिश!' कांग्रेस ने उठाए सवाल

14 घंटे में शांत हुई सतपुड़ा भवन की आग, MP से दिल्ली तक मची हलचल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -