गुजराती अंदाज में होग़ा ट्रम्प का स्वागत, इस पारंपरिक रिवाज से होंगी कार्यक्रम की शुरुआत
गुजराती अंदाज में होग़ा ट्रम्प का स्वागत, इस पारंपरिक रिवाज से होंगी कार्यक्रम की शुरुआत
Share:

अहमदाबाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अहमदाबाद एयरपोर्ट पर स्वागत गुजराती आन-बान-शान से होगा. इस के लिए शंखनाद के साथ ही गुजरात की संस्कृति और लोक नृत्य की जीवंत प्रस्तुतियां होंगी. गुजरात की विविध संस्कृति-लोकनृत्य के मंचों पर कलाकार प्रस्तुति देंगे. विशेष विमान से उतरने से एयरपोर्ट के बाहर तक ट्रंप गुजरात की संस्कृति-लोकनृत्य की झलक देखने को मिलेगी. और इस14 समूहों में 256 कलाकार प्रस्तुतियां देंगे.

इसकी शुरुआत समूह शंखनाद से होंगी. वही दूसरा समूह नृत्य (मटकीनुमा पात्र के साथ)करेगा. वहीं चारों समूहों में 20-20 सदस्य होंगे. जो ढोल-शहनाई (14 सदस्य) और रावणहत्था वाद्य (6) की प्रस्तुति भी होगी. मटकी के साथ रास, राठवा नृत्य, हुडो रास, कच्छी गरबा, मेवासी नृत्य, मिश्र रास, मंजीरा रास, मणियारो, डांग नृत्य, गोफ नृत्य, सिद्धि धमाल, शौर्य रास और मेर कन्या तलवार रास की झांकिया होंगी. जब ट्रम्प एयरक्राफ्ट से जैसे ही बाहर आएंगे, वैसे ही 19 कलाकार शंखनाद करेंगे. इस शंखनाद में भी ब्रह्मनाद की ध्वनि सुनाई देगी. ब्रह्मनाद का अर्थ होता है, ईश्वर का नाद. इसके लिए एयरपोर्ट पर अहमदाबाद के अतिरिक्त बनासकांठा, जाम खंभाडिया, साबरकांठा, जूनागढ़, छोटा उदेपुर, जोरावर नगर, भरुच, डांग, सुरेंद्र नगर, पोरबंदर आदि स्थानों के परंपरागत नृत्यों की प्रस्तुतियां होंगी.

एयरपोर्ट पर गुजसेल की ऑफिस की कायाकल्प की जा रही है. इसके पश्चात् यहां सबसे बड़ा होर्डिंग लगाया जाएगा. इसे लगाने के लिए लोहे के एंगल वाली विशाल पेनल भी तैयार की जा रही है. एयरपोर्ट से गांधी आश्रम और आश्रम से इंदिरा ब्रिज के बीच रोड शो आयोजित किया गया है. एक लाख लोग रोड शो में सम्मिलित होंगे. इससे रोड की दोनों और बेरीकेडिंग की जा रही है. रोड शो में आने वाले सभी लोगों के आई कार्ड की चेकिंग होगी.

कोरोना वायरस : चीन में मरने वालों की संख्या 2000 पहुंची, ITBP शिविर से 6 लोगों को मिली छुट्टी

पार्किंग कर्मियों ने कांवड़ियों पर किया हमला, सड़कों पर दौड़ा- दौड़ा कर पीटा

आज से देहरादून में बढ़ जाएंगे कई चीजों के दाम, बस और ऑटो में देना होगा इतना किराया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -