आज से देहरादून में बढ़ जाएंगे कई चीजों के दाम, बस और ऑटो में देना होगा इतना किराया
आज से देहरादून में बढ़ जाएंगे कई चीजों के दाम, बस और ऑटो में देना होगा इतना किराया
Share:

देहरादून: दिनों दिन बढ़ती जा रही महंगाई और चीजों के दाम के चलते आज हर किसी के लिए परेशानी बन रहा है वहीं उत्तराखंड राजधानी की सड़कों पर सिटी बस, विक्रम और ऑटो से सफर करना बुधवार से महंगा हो जाएगा. जहां सिटी बस में सफर के लिए न्यूनतम किराया पांच से बढ़कर सात रुपये हो गया है, वहीं विक्रम का न्यूनतम किराया पांच से छह रुपये हो गया है. ऑटो में बैठने के लिए भी अब 20 रुपये के बजाए 50 रुपये न्यूनतम किराया देना ही होगा. राज्य परिवहन प्राधिकरण(एसटीए) सचिव सनत कुमार सिंह ने मंगलवार को सिटी बस, विक्रम और ऑटो के किराए की नई दरें जारी कर दीं. सिटी बस में पहले न्यूनतम किराया पांच रुपये था जो कि बढ़कर सात रुपये हो गया है. विक्रम में सफर करने के लिए न्यूनतम किराया पांच रुपये से बढ़कर छह रुपये हो गया है.

मिली जानकारी के अनुसार ऑटो में सफर करने के लिए न्यूनतम किराया 20 रुपये से बढ़कर 50 रुपये हो गया है. प्राधिकरण ने इस बार सिटी बस के प्रति किलोमीटर किराए के स्लैब 16 से घटाकर 8 कर दिए हैं. सिटी बस यूनियन के मुताबिक, एसटीए ने किराए की जो दरें तय कीं हैं, उसके मुताबिक किराए में औसतन दो से पांच रुपये तक की वृद्धि हुई है. 

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि एसटीए ने किराए की जो नई दरें तय की है. वहीं उसे बुधवार यानी आज 19 फरवरी की सुबह से लागू किया जाएगा. जंहा इस बात का अनुमान लगाया जा रहा है कि नई दरों के लागू होने के  बावजूद यात्रियाें पर किराए का बहुत अधिक बोझ नहीं बढ़ेगा. जिस तरीके से तेल की कीमतें व गाड़ियों के सामानों के दाम बढृ रहे हैं उसे देखते हुए किराए की दरें बढ़ाना जरूरी था. परिवहन विभाग ने जो दरें बढ़ायी है उससे सिटी बस संचालकों ने थोडृी राहत की सांस ली है.

पाक में बढ़ी कंगाली, फिर भी कर रहा उकसाने वाली हरकत

हेटर्स पर भड़कीं दीपिका कक्कड़, पोस्ट कर लिखा- 'मेरे पास इतना फालतू वक्त नहीं...'

अफगानिस्तान के फिर राष्ट्रपति बने अशरफ गनी, विदेश मंत्री बोले- '5 दिन दिन में हिंसा को काबू में किया...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -