ताजनगरी आगरा में ट्रंप का जोरदार स्वागत करने के लिए चपे-चपे पर हुआ ऐसा काम
ताजनगरी आगरा में ट्रंप का जोरदार स्वागत करने के लिए चपे-चपे पर हुआ ऐसा काम
Share:

भारत की शान कहे जाने वाले ताजनगरी आगरा में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आगमन को बेहद यादगार बनाने की तैयारी है. 24 फरवरी को डोनाल्ड ट्रंप का प्रथम आगरा आगमन है. वह अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के ताज का दीदार करेंगे. उनके स्वागत के लिए आगरा को मनमोहक पेंटिग्स के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी व अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के होर्डिंग्स से पाट दिया गया है.

विश्वविद्यालयों के फर्जीवाड़े को रोकने के लिए आया नया नियम, वेबसाइट पर देनी होगी डिग्रियों की डिटेल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उनके स्वागत के लिए एक साइज के बोर्ड लगे हैं. खेरिया मोड़ पर एक साइज के बोर्ड लगाए गए हैं. यह कार्य शुक्रवार को भी हुआ। शनिवार को यूएस सीक्रेट सर्विस की दूसरी टीम आगरा पहुंच रही है. इसके बाद निगरानी और बढ़ जाएगी.खेरिया एयरपोर्ट से होटल अमर विलास तक कई स्थलों पर बेहतरीन पेंटिंग की गई है.कहीं नमस्ते ट्रंप लिखा है तो कहीं पर जय श्रीकृष्ण ट्रंप, कहीं मोदी और ट्रंप की दोस्ती को दिखाती पेंटिंग बनाई है. पेंटिंग का कार्य शनिवार तक पूरा हो जाएगा.

कोरोना वायरस : वुहान शहर से भारतीयों को लाने की नहीं मिली मंजूरी, जानिए क्या है वजह

अपने विशेष दौरे के दौरान उन्होने अजीत नगर गेट से लेकर होटल अमर विलास तक 20 स्थानों पर उन्हें भारतीय कला और संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी. इसके लिए स्थान तय कर लिए गए हैं. खेरिया हवाई अड्डे पर एयरफोर्स वन विमान से उतरने के बाद ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया के साथ सड़क मार्ग से होटल अमर विलास तक जाएंगे. इस बीच सड़क पर स्कूली बच्चे अमेरिका और भारत का झंडा लेकर उनके स्वागत को खड़े होंगे.इसके साथ ही शहर 20 चौराहों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे. इन चौराहों पर अलग-अलग अधिकारी अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे. इनकी सूची भी तैयार की जा रही है. पूर्व में कई जगह स्टेज लगाकर कार्यक्रम प्रस्तुत करने की योजना थी लेकिन इसमें बदलाव किया गया है. अब इस रूट पर स्टेज नहीं बनाने का निर्णय लिया गया है.

राम मंदिर निर्माण में भाग लेने को लेकर महंत नृत्य गोपाल दास महाराज ने बोली शानदार बात

शिमला सहित इन क्षेत्रों में भी भारी बर्फवारी, सैलानी परेशान

स्कूल प्रवक्ता के लिए की जा रही हिंदी विषय की छंटनी परीक्षा हुई रद्द, 35 सवाल दोहराये

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -