सावधान सीरिया ! फिर हो सकता है मिसाइल अटैक- ट्रम्प
सावधान सीरिया ! फिर हो सकता है मिसाइल अटैक- ट्रम्प
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने सीरिया के प्रधानमंत्री बशर-अल-असद को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर सीरिया रासायनिक हमलों पर लगाम नहीं लगाता है तो उसे अमेरिका की मिसाइलों का दोबारा सामना करना पड़ेगा. संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की प्रतिनिधि निकी हेली ने कहा है कि उनकी ट्रंप से बात हुई है और उन्होंने कहा है कि अगर सीरिया जहरीले गैस का इस्तेमाल जारी रखता है तो फिर कार्रवाई की जाएगी. उधर, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने रूस के उस प्रस्ताव को भारी बहुमत से खारिज कर दिया है जिसमें उसने अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस द्वारा सीरिया पर किये गए हमले की निंदा की बात कही थी.

इससे पहले शनिवार की सुबह सीरिया की राजधानी तेज विस्फोटों से दहल उठी थी और आसमान में घना धुआं छा गया. सीरिया की वायु रक्षा सेवा ने अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन के इन संयुक्त हमलों का जवाब भी दिया. पूर्वी दमिश्क से धुआं निकलता देखा गया.सीरियाई सरकारी टेलीविजन ने दिखाया कि वैज्ञानिक अनुसंधान केंद्र पर हमला हुआ और सीरिया के वायु रक्षा ने दक्षिणी दमिश्क की ओर आ रहे 13 रॉकेटों को हवा में ही नाकाम कर दिया. 

ट्रंप ने इससे पहले घोषणा की थी कि अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने सीरिया में बशर अल असद की सरकार के खिलाफ सैन्य हमले शुरू कर दिए हैं. ट्रंप ने युद्धग्रस्त देश पर अपने ही लोगों के खिलाफ रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था.वहीं सीरिया सरकार ने ट्रम्प के इस आरोप को ख़ारिज कर दिया है, उन्हे कहना है कि सीरिया ऐसे किसी भी रसायन का इस्तेमाल नहीं कर रहा जो प्रतिबंधित हो. 

ट्रंप ने सीरिया पर दागी 11 अरब रुपये की 120 मिसाइलें

क्या सीरिया के लिए अमेरिका से लड़ेगा भारत?

सीरिया पर अमरीकी हमलें से चीन नाराज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -