ट्रंप चल सकते हैं पाकिस्तान के खिलाफ अपनी चाल
ट्रंप चल सकते हैं पाकिस्तान के खिलाफ अपनी चाल
Share:

नई दिल्ली। अमेरिका में 45 वें राष्ट्रपति के तौर पर डोनाल्ड ट्रंप के निर्वाचित होने के बाद अब विश्व समुदाय में हलचल मच गई है। हालात ये हैं कि आतंकवाद को पोषित करने वाले देशों में हड़कंप मचा हुआ है। पाकिस्तान भी डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति पद पर काबिज होने के बाद आशंकित है। माना जा रहा है कि आतंकवाद के खिलाफ डोनाल्ड ट्रंप कड़े कदम उठाऐंगे। राष्ट्रपति निर्वाचित होने के बाद ट्रंप की सोच का विदेश नीति पर व्यापक असर होगा। माना जा रहा है कि वे दक्षिण एशिया को लेकर विशेष नीति ला सकते हैं।

यह नीति काफी अच्छी हो सकती है। डोनाल्ड ट्रंप ने अपने चुनावी अभियान में प्रारंभ में ही स्पष्ट कर दिया था कि पाकिस्तान खतरनाक देश है। पाकिस्तान ने कई बार धो खा दिया है। उन्होंने कहा था कि यदि वे राष्ट्रपति निर्वाचित होते हैं तो पाकिस्तान के खिलाफ कड़े कदम उठाऐंगे।

इतना ही नहीं पाकिस्तान को आर्थिक सहायता में कटौती करने की ओर भी ट्रंप आगे बढ़ सकते हैं। उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ भी अपने चुनावी प्रचार में की थी। उन्होंने कहा था कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक महान व्यक्ति हैं और उन्होंने स्वयं को हिंदूओं का बड़ा फैन बताया था।

अगर आपके पास है 500 और 1000 के नोट तो सबसे पहले ये..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -