ट्रंप-किम की मुलाकात पर बयानबाजी जारी है
ट्रंप-किम की मुलाकात पर बयानबाजी जारी है
Share:

फ़िलहाल पुरे विश्व की नज़रे इस समेत ट्रंप और किम की मुलाकात पर टिकी है. होगी न होगी ये मुलाकात ये सवाल हर दिन करवट बदल रहा है. इसी बीच दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई ने आज कहा कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ औचक बैठक के लिए और कोरियाई प्रायद्वीप को पूरी तरह से परमाणु हथियारों से मुक्त करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा कि वे लोग अब भी सिंगापुर को वार्ता के लिए संभावित स्थान के तौर पर देखते हैं. उन्होंने कहा कि काफी सद्भावना है और कोरियाई प्रायद्वीप को परमाणु हथियारों से मुक्त करना जरूरी है.

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि वह अब भी अपनी वार्ता के लिए सिंगापुर को एक संभावित स्थान के तौर पर देखते हैं. गौरतलब है कि 12 जून को होने वाली संभावित बैठक रद्द कर दी गई थी. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने किम के साथ अपनी बैठक रद्द करने की घोषणा करके दुनिया भर को चौंका दिया था. लेकिन इस घोषणा के 24 घंटे के भीतर ही उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया के अधिकारियों से बातचीत के बाद लगा कि अब भी यह शिखर वार्ता हो सकती है.

 एएफपी के मुताबिक मून ने कहा है, 'किम उत्तर कोरिया-अमेरिका के बीच सफल शिखर वार्ता के जरिए युद्ध और तनाव की स्थिति को समाप्त करना चाहते हैं और शांति और समृद्धि में सहयोग करना चाहते हैं.' मून ने कहा है कि वह और उत्तर कोरिया के नेता इस बात पर सहमत हुए हैं कि अगर 'जरूरत पड़ी' तो वह व्यक्तिगत रूप से मिलेंगे, या बात करेंगे.

 

 

ट्रम्प-किम की वार्ता में अहम् रहेगा चीन

...तो इसलिए नाराज़ है अमेरिका से किम जोंग

रद्द हो सकती है, किम-ट्रम्प की मुलाकात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -