कोरोना संकट के बाद अमरीका में टूट सकता है आपदाओं का कहर
कोरोना संकट के बाद अमरीका में टूट सकता है आपदाओं का कहर
Share:

वाशिंगटन: हर दिन बढ़ रही आपदाओं और घटनाओं की कहानी आज हर किसी के लिए बड़ी परेशानी बनती जा रही है. तो वहीं अमेरिका में लुइसियाना में उठा उष्णकटिबंधीय तूफान ‘क्रिस्टोबल’ बीते सोमवार की सुबह तक पूर्व की तरफ बढ़ गया. इसके बाद बीते सोमवार को मिसिसिपी के समुद्र तटों पर बहुत ऊंची लहरें देखी गईं  जिससे अलबामा द्वीप और उससे लगे शहर के कुछ हिस्सों तथा फ्लोरिडा में जबरदस्त बवंडर पैदा हुआ. इन इलाकों के कई हिस्से जलमग्न हो गए हैं.

जानकारी के अनुसार मिसिसिपी नदी के मुहाने और ग्रैंड आइल के आसपास 100 किलोमीटर प्रति घंटे से भी तेज रफ्तार से हवाएं चलीं और कई जगह बाढ़ का खतरा बढ़ता जा रहा है. वहीं तूफान की ताकत से खाड़ी तट पर भारी वर्षा हुई और फ्लोरिडा पैंडल इलाके के बड़े क्षेत्र में खतरा और भी बढ़ चुका है. जंहा इस बात का पता चला है कि कई जगह भूस्खलन का भी अंदेशा है. तूफान न्यू ऑरलियंस के उत्तर-पश्चिम में 64 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार पर केंद्रित रहा. हालांकि मियामी में राष्ट्रीय तूफान केंद्र के मुताबिक, अगले कई घंटों में यह तूफान कमजोर होगा. इसके मंगलवार रात से बुधवार तक विस्कॉन्सिन से आगे और कनाडा तक बढ़ने के आसार हैं, जो बड़ी तबाही ला सकता है. मंगलवार सुबह से तूफान के उत्तरी खाड़ी तट पर बाढ़ और भूस्खलन लाने की आशंका जताई है.

कई दिनों तक जारी रह सकती है बाढ़-बारिश: वहीं इस बात का पता चला है कि न्यू ओर्लियंस में बाढ़ का पानी सड़कों और घरों में भर गया है जिसे पंपिंग सिस्टम से निकालने की कोशिश की गई लेकिन यह सिस्टम ठीक से काम नहीं कर पा रहा था. सड़कों और राजमार्गों पर कई गाड़ियां और ट्रक फंस गए हैं. अलबामा में डॉफिन द्वीप को जोड़ने वाला पुल बंद करना पड़ा जिससे यातायात प्रभावित हो गया. अभी कई दिनों तक बारिश और बाढ़ जारी रहने के आसार जताए गए हैं.

चीन का दावा- भारतीय लोगों की जरुरत बन चुके हैं हमारे उत्पाद, बहिष्कार करना नामुमकिन

कनाडा की सांसद में बोलीं रूबी सहोता- ऑपरेशन ब्लू स्टार में हुआ था मानवाधिकार का हनन

हिंसा रोकने के लिए वाशिंगटन में 10 हज़ार सैनिक उतारना चाहते थे ट्रम्प, अधिकारियों ने दी थी ये सलाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -