त्रिपुरा के एक और प्रतिभाशाली बर्खास्त शिक्षक ने की आत्महत्या
त्रिपुरा के एक और प्रतिभाशाली बर्खास्त शिक्षक ने की आत्महत्या
Share:

बर्खास्त शिक्षक के मामले त्रिपुरा में दहशत पैदा कर रहे हैं। त्रिपुरा की एक और प्रतिभाशाली महिला शिक्षक ने शनिवार शाम खोवाई में आत्महत्या कर ली। वह शिक्षा में त्रिपुरा विश्वविद्यालय से स्वर्ण पदक विजेता थीं और अपनी समाप्ति से पहले अमपुरा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में एक शिक्षिका के रूप में कार्यरत थीं।

मृतक शिक्षक की पहचान रिनी देबबर्मा के रूप में हुई है। रिनी देबबर्मा खोवाई जिले के अंतर्गत अमपुरा के नखतरा बारी इलाके की निवासी थीं। संयुक्त आंदोलन समिति के नेता, जो शिक्षकों की समाप्ति के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रखे हुए हैं, दलिया दास ने कहा, "रिनी देबबर्मा ने अपने एक साल के साथ जहर पी लिया। उन्हें खोवाई जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां से दोनों को अगरतला के ILS अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। हालांकि, ILS अस्पताल ले जाते समय रिनी देबबर्मा की मौत हो गई। आईसीयू में भर्ती बच्चे की हालत गंभीर बताई गई है।

2010-2014 तक, तत्कालीन वाम मोर्चा सरकार ने 10,323 शिक्षकों की भर्ती की। बाद में, इन सभी शिक्षकों को सर्वोच्च न्यायालय द्वारा जारी एक निर्देश के आधार पर बर्खास्त कर दिया गया था कि भर्ती नीति निर्धारित नियमों के अनुसार नहीं की गई थी। पिछले साल 31 मार्च से सभी 10,323 शिक्षकों को समाप्त कर दिया गया था। कुछ दिनों पहले, राजनगर के उत्तम देबबर्मा के रूप में पहचाने गए एक समाप्त शिक्षक ने आत्महत्या कर ली थी।

चीन ने फर्मों को अंतरराष्ट्रीय कानूनों का पालन करने से किया प्रतिबंधित

दर्दनाक हादसा: 62 यात्रियों के साथ समुद्र में समाया इंडोनेशिया का विमान

इन्होने बिताये दुनिया के सबसे छोटे एयरबीएनबी में 24 घंटे, वायरल हुआ वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -