त्रिपुरा में 25 अगस्त से खोले जाएंगे 6वीं से 12 वीं तक के सभी स्कूल
त्रिपुरा में  25 अगस्त से खोले जाएंगे 6वीं से 12 वीं तक के सभी स्कूल
Share:

त्रिपुरा स्कूल 25 अगस्त से कक्षा 6 से 12 के लिए फिर से कार्य करेंगे। स्कूलों को फिर से खोलने का निर्णय राज्य स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा लिया गया है। त्रिपुरा सरकार ने कहा है कि छात्रों और शैक्षणिक संस्थानों द्वारा उचित कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए स्कूल फिर से खुलेंगे।

गाइडलाइंस के मुताबिक, अगर स्कूलों में पर्याप्त जगह नहीं है तो उन्हें डबल शिफ्ट में कक्षाएं चलानी चाहिए। प्रत्येक पाली में 50% छात्रों को अनुमति दी जाएगी। कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए प्रोटोकॉल के विस्तृत मानक त्रिपुरा सरकार द्वारा पहले ही जारी किए जा चुके हैं। इस बीच, सरकार पहले ही 25 अगस्त, 2021 से राज्य में छात्रावासों और कॉलेजों को फिर से खोलने की अनुमति दे चुकी है। हालांकि, उच्च शिक्षा निदेशक एनसी शर्मा द्वारा जारी सख्त प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कॉलेजों और छात्रावासों को कक्षाएं फिर से शुरू करने की अनुमति दी जाएगी।

 शिक्षा विभाग द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, सरकार ने राज्य में कोविड-19 मामलों में गिरावट के बाद स्कूलों को फिर से खोलने और छात्रों के सीखने के नुकसान पर विचार करने का फैसला किया। चूंकि स्कूलों ने कक्षा 1 से 5 तक शुरू नहीं की है, इसलिए उन कक्षाओं के शिक्षकों को कक्षा 6 से 8 तक की व्यवस्था की जाएगी ताकि स्कूलों में राज्य सरकार द्वारा शुरू किए गए नोटुन दिशा अभियान को लागू किया जा सके। इस पहल का उद्देश्य प्रारंभिक शिक्षा में छात्रों की शैक्षणिक शक्ति में सुधार करना है।

'COVISHIELD की दो डोज़ के बीच 84 दिनों का गैप क्यों ?' केरल हाई कोर्ट ने केंद्र से पूछी वजह

इस राज्य में नहीं घटेंगे पेट्रोल-डीजल और LPG के दाम, सरकार ने दिया दो टूक बयान

'तालिबानी उतने ही आतंकी, जितने रामायण लिखने वाले वाल्मीकि..', मुनव्वर राणा पर एक और FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -