भारतीय सेना भर्ती रैली के लिए त्रिपुरा पंजीकरण प्रक्रिया हुई शुरू
भारतीय सेना भर्ती रैली के लिए त्रिपुरा पंजीकरण प्रक्रिया हुई शुरू
Share:

 भारतीय सेना ने अपनी भर्ती रैली के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है। भर्ती त्रिपुरा राज्य के पात्र उम्मीदवारों के लिए है। रैली जनवरी 2021 के महीने में आयोजित की जाएगी।  भर्ती के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 5 जनवरी है। रैली के एडमिट कार्ड पंजीकृत ई-मेल के माध्यम से भेजे जाएंगे और 6 से 8 जनवरी, 2021 तक डाउनलोड किए जा सकते हैं। योग्य उम्मीदवार http://joinindianarmy.nic.in पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं।  पदों में सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर क्लर्क / स्टोर कीपर टेक्निकल / ऑल आर्म्स, सोल्जर ट्रेड्समैन 10 वीं पास, सोल्जर ट्रेडसमैन 8 वीं पास शामिल हैं।

 उम्मीदवारों को एक शारीरिक माप परीक्षण, फिटनेस परीक्षण और एक सामान्य लिखित परीक्षा के बाद चिकित्सा परीक्षण के लिए अर्हता प्राप्त करनी होगी। उम्मीदवारों को अनिवार्य रूप से अपना एडमिट कार्ड लाना होगा, सफेद बैकग्राउंड में अच्छी क्वालिटी के फोटोग्राफिक पेपर पर विकसित अनाकारित पासपोर्ट साइज रंगीन तस्वीरों की 20 प्रतियां तीन महीने से अधिक पुराने कंप्यूटर प्रिंटआउट की नहीं हैं।

बेलगाम, कर्नाटक में भर्ती रैली के लिए पंजीकरण वर्तमान में 5 दिसंबर से शुरू हो रहा है और 18 जनवरी को बंद होगा। रैली 1 फरवरी से 31 मार्च, 2021 के बीच होगी। दार्जिलिंग और कालिम्पोर जिले में भर्ती रैली के लिए, ऑनलाइन पंजीकरण 1 दिसंबर से 07 जनवरी 2021 तक चल रहा है। अधिक जानकारी और आधिकारिक सूचना के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखें।

एसएससी जैसी समस्त प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता के लिए पढ़ें सामान्य ज्ञान विशेष

आने वाली प्रतियोगी परीक्षाओं की करें तैयारी

फ्रीलांसिंग में अक्सर होती है कुछ ऐसी गलतियों से, बचने के लिए अपनाएं टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -