शॉर्ट सर्किट के कारण हुआ बड़ा हादसा, 18 झोपड़ियां जलकर हुई राख
शॉर्ट सर्किट के कारण हुआ बड़ा हादसा, 18 झोपड़ियां जलकर हुई राख
Share:

त्रिपुरा: उत्तरी त्रिपुरा के हमसापारा में आग से रह रहे ब्रू शरणार्थियों की 18 झोपड़ियां जलकर खाक हो गईं। शनिवार प्रातः लगी इस आग को फैलने से रोकने के लिए 11 और झोपड़ियों को ध्वस्त किया गया। त्रिपुरा पुलिस ने कहा कि यह आग कैंप में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी एवं सुरक्षा का ध्यान रखते हुए कुछ झोपड़ियों को तोड़ा गया। अफसरों की टीम आग लगने के मामले तथा उससे हुई हानि की जानकारी जुटा रहे हैं।

वही प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, मिजोरम ब्रू डिस्प्लेस्ड पीपुल्स फोरम (MBDPF) के जनरल सेक्रेटरी ब्रूनो मशा ने बताया कि यह आग शनिवार प्रातः 8:30 बजे लगी थी। उन्होंने कहा कि इस मामले में कोई चोटिल नहीं हुआ हालांकि ऐसा लग रहा है कि कई शरणार्थियों के सरकारी कागजात आग में जल गए। मिजोरम ब्रू डिस्प्लेस्ड पीपुल्स फोरम राज्य में ब्रू शरणार्थियों का सबसे बड़ा संगठन है।

मिजोरम से लगभग 32,000 ब्रू शरणार्थियों को त्रिपुरा में 11 स्थानों पर पुनर्वास किया जा रहा है। यह पुनर्वास भारत सरकार, त्रिपुरा, मिजोरम की प्रदेश सरकारों एवं शरणार्थियों के बीच बीते वर्ष जनवरी में हुए समझौते के तहत हो रहा है। इनमें से कई व्यक्ति अब भी अस्थायी कैंपों में रहने को विवश हैं। केंद्र सरकार ने जनवरी 2020 में इन शरणार्थियों के स्थायी पुनर्वास के लिए 6,000 करोड़ रुपए के पैकेज का ऐलान किया था।

इंटरनेट पर छाई सास-बहु की ये बेहतरीन तस्वीर, फैंस से पूछा- 'रसोड़े में कौन था'

हरियाणा में इतने रूपए प्रति लीटर बिक रहा है पेट्रोल

T20 क्रिकेट मैच के लिए आज चलेंगी ये EMU स्पेशल ट्रेनें, देंखे पूरी सूची

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -