ममता बनर्जी के खिलाफ आवाज़ उठाने की सजा, TMC ने 150 नेताओं को पार्टी से निकाला
ममता बनर्जी के खिलाफ आवाज़ उठाने की सजा, TMC ने 150 नेताओं को पार्टी से निकाला
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में 27 फरवरी को होने वाले निकाय चुनावों बंगाल निकाय चुनाव में बागी होकर निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरने वाले 150 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने निष्कासित कर दिया है. पश्चिम बंगाल के 108 नगर निकायों में 27 फरवरी को वोटिंग होनी है. रविवार को TMC ने अपने ऐसे 61 कार्यकर्ताओं को निष्कासित कर दिया जो 27 फरवरी के निकाय चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतरे थे. ये सभी कार्यकर्ता नॉर्थ 24 परगना जिले के हैं. 

TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी की चेतावनी के बाद करीब छह TMC विद्रोहियों ने पहले निर्दलीय के रूप में दायर अपने नामांकन वापस ले लिए थे. उत्तर 24 परगना के TMC प्रमुख ज्योतिप्रिय ने कहा कि हमारे नेतृत्व ने इन नेताओं को एक स्पष्ट संदेश दिया है, कि निर्दलीय के रूप में नामांकन दायर करने पर नामांकन वापस लेना है, कुछ उम्मीदवारों ने ऐसा किया था, किन्तु अधिकांश ने नहीं किया. हमने आज इन कार्यकर्ताओं को पार्टी से निकालने का निर्णय लिया है.

बता दें कि बीते कुछ दिनों से पार्टी ने 150 से ज्यादा बागियों को निष्कासित कर दिया है, जिन्होंने पूरे बंगाल में TMC उम्मीदवारों के खिलाफ लड़ने का निर्णय लिया था. इससे पहले शनिवार तक पार्टी 11 जिलों के 84 कार्यकर्ताओं को पार्टी से निकाल चुकी थी. बता दें कि, 17 फरवरी को TMC ने अपने बागी नेताओं को 48 घंटे के अंदर  उम्मीदवारी वापस न लेने पर निष्कासन का सामना करने का अल्टीमेटम दिया था. 

50 साल थी उम्र, नियमित करते थे व्यायाम, मंत्री गौतम रेड्डी के निधन से हर कोई हैरान

'स्वास्तिक' भी नहीं पहचान पाई 'राजद', नाजियों का प्रतीक बताकर कह डाली ये बात

केजरीवाल को खालिस्तान समर्थक बताने वाले कुमार विश्वास ने छोड़ा नया 'ट्वीट बम'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -