जानिये, त्र्यंबकेश्वर ज्योर्तिलिंग में प्रवेश पर क्यों लगी रोक...?
जानिये, त्र्यंबकेश्वर ज्योर्तिलिंग में प्रवेश पर क्यों लगी रोक...?
Share:

नासिक : शनि शिंगणापुर में चबूतरे पर प्रवेश करने से रोक लगने के बाद अब नासिक के श्री त्र्यंबकेश्वर ज्योर्तिलिंग में भी मंदिर प्रशासन ने गर्भगृह में प्रवेश पर रोक लगा दी। दरअसल मंदिर प्रशासन का कहना था कि उनका लक्ष्य पुरूषों और महिलाओं दोनों के ही साथ व्यवहार करना है। इस तरह का निर्णय मंगलवार से प्रभावी होने की बात कही गई है। दरअसल मुंबई उच्च न्यायालय ने मंदिरों में पुरूषों की ही तरह महिलाओं को भी समानरूप से प्रवेश देने का आदेश दिया था।

जिसके बाद शनि शिंगणापुर में चबूतरे पर चढ़कर महिलाओं द्वारा पूजन करने दिए जाने की मांग वहां की रणरागिनी भूमाता ब्रिगेड ने की। इस मामले में काफी हंगामा हो गया। जिसके बाद प्रशासन ने मंदिर के बाहर आवश्यक सुरक्षा प्रबंध किए। मगर भूमाता ब्रिगेड की कार्यकर्ताओं ने मंदिर में प्रवेश किया। इस हंगामे के बाद अब त्र्यंबकेश्वर के ज्योर्तिलिंग में दर्शनार्थियों को गर्भगृह में प्रवेश नहीं दिए जाने का निर्णय लिया गया है।

इसके तहत मंगलवार से मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है। इस बैठक में सचिव एनएम नागरे, न्यास के सदस्य कैलाश धुले, यादवराव तुंगर, श्रीकांत गैधानी और सचिंद्र पाचोरकर ने भागीदारी की। नासिक के लगभग 30 किलोमीटर दूर त्र्यम्बकेश्वर मंदिर भगवान शिव के प्रमुख स्थलों में से एक है। यहां देशभर के कई क्षेत्रों से लोग दर्शनों हेतु आते हैं ऐसे में श्रद्धालुओं को मंदिर में गर्भगृह तक प्रवेश न दिया जाना बेहद प्रमुख माना जा रहा है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -