तिहाड़ जेल में हुआ फैशन शो का आयोजन
तिहाड़ जेल में हुआ फैशन शो का आयोजन
Share:

नई दिल्ली : बुधवार को देश के कई खुंखार अपराधियों से भरी दिल्ली के तिहाड़ जेल में फैशन शो का आयोजन किया गया. इस फैशन शो का आयोजन एक फैशन इंस्टीट्यूट के कुछ छात्रों ने किया. इस दौरान छात्रों ने तिहाड़ जेल में डिजाइनर कपड़ों को शोकेस किया. दरअसल यह सब इसलिए किया जा रहा है क्यों कि सेंट्रल जेल में एक नये 'फैशन लैब' की शुरुआत की गई है. इस फैशन लैब की मदद से महिला कैदियों को डिजाइनर कपड़ों की सिलाई और डिजाइन करना सिखाया जाएगा.

इसका मकसद यह है कि अपने इस हुनर की मदद से महिला कैदी जेल से रिहा होने पर बुटीक खोल सकती है या किसी कंपनी में काम कर सकती है. तिहार जेल को इस काम में फैशन इंस्टीट्यूट के छात्र मदद कर रहे है. महिलाओं कैदियों के बैच बनाकर उन्हें ट्रेनिग दी जाएगी. एक बैच में 20 से 25 महिला कैदी होंगी.

ट्रेनिंग पूरी होने के बाद महिला कैदियों को अकैडमी की ओर से सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा, जिसमे जेल का जिक्र नहीं होगा, ताकि उन्हें आगे नौकरी पाने में परेशानी न हो. इसके अलावा महिला कैदियों को दुल्हन को सजाने-संवारने वाली ट्रेनिंग दिलाने की भी योजना है ताकि वह जेल से रिहा होने के बाद अगर चाहें तो अपना ब्यूटी पार्लर खोल सकें.

ट्रेनिंग के दौरान प्यार हुआ और की इंटरकास्ट मैरिज

सहरसा जेल में पगली घंटी बजा कर कैदियों की बेरहमी से पिटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -