महंगा पड़ेगा इंदौर में सफर करना, NHAI ने किया टोल टैक्स की कीमतों में इजाफा
महंगा पड़ेगा इंदौर में सफर करना, NHAI ने किया टोल टैक्स की कीमतों में इजाफा
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश में अब आपको अपने वाहन से सफर करना अगले महीने से महंगा पड़ेगा। जी हाँ, देवास ब्यवारा या इंदौर से अहमदाबाद जाने वाले यात्रियों को अब 1 अप्रैल से सफर करना महंगा पड़ेगा। क्योंकि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की तरफ से लगने वाले टोल टैक्स की कीमतों में वृद्धि की जा रही है। बता दें कि इस रूट पर लगभग 6 टोल पड़ते हैं। 

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने 1 अप्रैल से लागू होने वाले नए टोल रेट का ऐलान कर दिया है। जिसके चलते सफर करने वाले यात्रियों को नए दामों के हिसाब से टोल देना होगा। अभी भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने इंदौर-अहमदाबाद, इंदौर-देवास और देवास-ब्यावरा के बीच सफर महंगा करने का ऐलान किया है। जो 1 अप्रैल से लागू हो जाएगी। हालांकि इंदौर-देवास रूट पर उन कार चालकों को राहत रहेगी जो एबी रोड के मांगलिया स्थित टोल से गुजरते है। यहां कार या जीप से सफर करने पर एक ओर की ट्रिप के लिए दामों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। हालांकि बस या ट्रक के लिए 5 रुपए टोल बढ़ाकर 60 रुपए से 65 रुपए कर दिया है। अब इंदौर-देवास बायपास पर बने नए टोल पर कार के 65 रुपए लगेंगे और बस या ट्रक को 220 रुपए चुकाने होंगे जो पहले 210 रुपए दिया करते थे।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने दत्तीगांव टोल नाके पर कार या जीप के लिए मामूली 5 रुपए टोल बढ़ाया है। जिससे अब 135 से बढ़कर 140 रुपए देना होंगे। मगर यहां भी ट्रक या बस के लिए 20 रुपए बढ़ाए गए हैं। जिसके चलते 420 रुपए देने वालों को अब 445 रुपए देना होंगे। वहीं बात करें यदि इंदौर से अहमदाबाद मार्ग पर पड़ने वाले मेहतवाड़ा टोल नाके की तो यहां कार के लिए अब तक 150 रुपए टोल देना होता था जिसे अब 10 रुपए बढ़ाकर 160 रुपए कर दिया गया है। वहीं ट्रक एवं बस के दामों में 25 रुपए की वृद्धि कर 480 से बढ़ाकर 505 रुपए लिए जाएंगे। यदि यात्री देवास से आगे ब्यावरा जाने के लिए सफर करते हैं तो उन्हे भी छपरा एवं रोजवास दोनों टोल पर 5-5 रुपए बढ़ाकर देने पड़ेंगे। कुल मिलाकर दोनों टोल पर कार को 235 रुपए का भुगतान करना पड़ेगा। आपको बता दें कि यह भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) की तरफ से जारी किए गए नए दाम 1 अप्रैल से वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए लागू होंगे। 

मद्रास हाई कोर्ट से पनीरसेल्वम को बड़ा झटका, पलानीस्वामी को मिली AIADMK की कमान

IPL 2023: एक बार फिर अपना जलवा बिखेरने के लिए तैयार हैं सैमसन, संभालेंगे राजस्थान की कमान

राघव चड्ढा और परिणीति चोपड़ा के रिश्ते पर लगी मुहर, AAP सांसद ने दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -