मद्रास हाई कोर्ट से पनीरसेल्वम को बड़ा झटका, पलानीस्वामी को मिली AIADMK की कमान
मद्रास हाई कोर्ट से पनीरसेल्वम को बड़ा झटका, पलानीस्वामी को मिली AIADMK की कमान
Share:

चेन्नई: मद्रास उच्च न्यायालय में AIADMK नेता ई पलानीस्वामी को बड़ी जीत मिली है. उच्च न्यायालय ने मंगलवार (28 मार्च) को प्रतिद्वंद्वी नेता ओ पनीरसेल्वन (OPS) की तरफ से पलानीस्वामी की पार्टी से निष्कासन की चुनौती की याचिका को खारिज कर दिया है. अदालत के फैसले फ़ौरन बाद अन्ना द्रमुक के हेडक्वार्टर में 68 साल के पलानीस्वामी को सर्वसम्मति से पार्टी के शीर्ष पद पर निर्वाचित घोषित कर दिया गया.

मद्रास उच्च न्यायालय के फैसले के बाद पार्टी हेडक्वार्टर में एकत्रित हुए समर्थक जश्न मनाते हुए भी दिखाई दिए हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, टीम OPS अब हाई कोर्ट के फैसले को डबल बेंच के सामने चुनौती दे सकता है. उच्च न्यायालय के फैसले के साथ ही जयललिता की पार्टी की कमान अब ई पलानीस्वामी को मिल गई है. दरअसल, ई पलानीस्वामी और ओ पनीरसेल्वम के बीच पार्टी को लेकर बहुत लम्बी से खींचतान चल रही थी. जुलाई 2022 में पार्टी की महापरिषद की मीटिंग में पलानीस्वामी को अंतरिम महासचिव चुना गया था. पनीरसेल्वम ग्रुप इससे खफा हो गया था.

बता दें कि, गत वर्ष शीर्ष अदालत ने अंतरिम महासचिव के तौर पर पलानीस्वामी को हरी झंडी दे दी थी. हालांकि, शीर्ष अदालत ने प्रस्तावों की वैधता पर फैसला लेने की जिम्मेदारी मद्रास हाई कोर्ट पर छोड़ दिया था. जिसके बाद अब मद्रास उच्च न्यायालय ने भी अपना फैसला सुना दिया है. इसी के साथ पार्टी का पूरा नियंत्रण ई के पलानीस्वामी के हाथों में आ गया है. बता दें कि 11 जुलाई 2022 को AIADMK की आम परिषद की मीटिंग में बहुत हंगामा हुआ था और कथित पार्टी गतिविधियों के इल्जाम में पनीरसेल्वम और उनके सहयोगियों को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था. पार्टी की बागडौर अपने हाथों में पाने के बाद पलानीस्वामी ने सभी कार्यकर्ताओं का आभार भी प्रकट किया है.

जामिया दंगा: शरजील इमाम-सफूरा जरगर समेत 9 आरोपियों को हाई कोर्ट से झटका

रायबरेली में दर्दनाक हादसा, ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, 3 भाई-बहनों की मौत

'देवेंद्र फडणवीस के घर के सामने बम रखा है..', आधी रात को डिप्टी सीएम के घर पहुंची पुलिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -