जापान ने बनाया ट्रांसपेरेंट दीवारों वाला पब्लिक टॉयलेट
जापान ने बनाया ट्रांसपेरेंट दीवारों वाला पब्लिक टॉयलेट
Share:

हम सभी पी को कंट्रोल नहीं कर सकते हैं. एक हद तक कंट्रोल करने के बाद हमे पी करने के लिए जाना ही पड़ता है. वैसे भी कहा जाता है पी को कंट्रोल नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे बहुत सी बीमारियां होती है. ऐसे में आजकल पब्लिक बाथरूम बने हुए हैं जहाँ हम जब चाहे पी कर सकते हैं. अगर हम सफर कर रहे हैं तो रस्ते में बने पब्लिक बाथरूम का इस्तेमाल कर सकते हैं और अपने आपको हल्का कर सकते हैं. वैसे तो पब्लिक बाथरूम ईंट और सीमेंट से बनते हैं और उनमे दरवाजा लगा होता है ताकि कोई बाहरवाला हमे ना देख पाए. लेकिन इससे बिलकुल परे है जापान.

जी दरअसल सामने आने वाली एक रिपोर्ट के मुताबिक़, जापान के एक आर्किटेक्ट ने पारदर्शी बाथरूम बनाया है. अब आप सोच रहे होंगे ऐसा क्यों तो वह भी हम आपको बता देते हैं. जी दरअसल हम सभी जानते हैं कि हल्का होने के लिए लोग पब्लिक बाथरूम के सहारा लेते हैं लेकिन उसकी साफ़-सफ़ाई में यक़ीन नहीं रखते! जी हाँ, वहीँ कई बार गंदगी के कारण ज़्यादातर लोग पब्लिक टॉयलेट का इस्तेमाल करने से बचते हैं. इसी से बचने के लिए जापान के एक आर्किटेक्ट ने एक ऐसा टॉयलेट बना डाला जो पारदर्शी है.

आपको बता दें कि यह टॉयलेट पूरी तरह से निजता सुनिश्चित करती है और जब कोई बंदा टॉयलेट का दरवाज़ा बंद करता है तो ये Transparent से Opaque हो जाता है. आप सभी को हम यह भी बता दें कि इसमें ख़ास यह है कि ट्रांसपैरेंट दीवारों और दरवाज़ों से ये भी पता चल जाएगा की किसने गंदगी की. जी दरअसल इस प्रोजेक्ट के पीछे Tokyo Toilet Project ने साथ दिया है.

इस जगह पर हुई चॉकलेट की बरसात, तस्वीरें देख रह जायेंगे हैरान

पहाड़ों में फंसी गाय के लिए किसान ने बुलवा लिया हेलीकॉप्टर, जानें पूरा मामला

सब्जियों की सिंचाई के लिए कही नहीं देखा होगा ऐसा अनोखा जुगाड़, यहां देखे वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -