सब्जियों की सिंचाई के लिए कही नहीं देखा होगा ऐसा अनोखा जुगाड़, यहां देखे वीडियो

वैसे तो सोशल मीडिया पर कई वीडियोस वायरल होते रहते है लेकिन कुछ ऐसे वीडियो भी होते है जिनको बार-बार देखने का मन करता है. ऐसे ही एक वीडियो हाल ही में सामने आया है जिसे देख पहले आप हंसेंगे. इसके बाद जुगाड़ लगाने वाले शख्स को शाबाशी देने के लिए मजबूर हो जायेंगे. जुगाड़ एक ऐसा वर्ड है, जिसका सबसे ज्यादा उपयोग भारत में ही होता है. जुगाड़ को देख लोग हक्के-बक्के हो जाते हैं. भारत में अक्सर अजीबोगरीब जुगाड़ देखने को मिल जाते है. 

बता दें इस वायरल वीडियो में क्लियर देखा जा रहा है कि किसी गार्डन यानी घर के लॉन में बागबानी कार्यक्रम के भीतर सब्जियां उगाई जा रही है. लेकिन सब्जी के पौधों को पंखे की सहायता से पानी दिया जा रहा है. इसके लिए  पानी वाले पाइप को मूवेबल टेबल फैन के साथ बांध दिया है. जब फैन एक और से दूसरी और मुड़ता है, तो पाइप भी मूड जाता है. इस प्रकार बगीचे के हर एक भाग में पानी जा रहा है. यह कारनामा वाकई में शाबाशी के लायक है.

लोग इस वायरल वीडियो को देख देसी जुगाड़ की जमकर तारीफ में लगे हुए है. लेकिन, कुछ लोग इसे बेवकूफी भी बोल रहे हैं. उनका बोलना है कि पंद्रह मिनट के कार्य को अगर आप नहीं कर सकते हैं, तो यह आपके आलसपन को दर्शाता है. इस वायरल वीडियो को भारतीय वन सेवा के अफसर सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से साझा किया है. इस वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा है- जुगाड़ ! घर पर बना फव्वारा

76 की उम्र में युवक ने किया 71 साल की प्रेमिका को प्रपोज

बेटी की पार्किंग वाली जगह पर पड़ोसन की कार देखकर भड़का बाप , किया ये काम

वो राजकुमारी जो थी अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -