शिवराज सरकार ने छह आईएएस अफसरों के किए तबादले, कल्पना की मंत्रालय वापसी

मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना का प्रभाव बढ़ता जा रहा है. ऐसे में इस संकट के बीच शिवराज सरकार ने छह आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए है. भोपाल संभाग से कमिश्नर कल्पना श्रीवास्तव को हटाकर उन्हें मंत्रालय में प्रमुख सचिव बनाया गया है. वे एकमात्र ऐसी कमिश्नर थी, जो प्रमुख सचिव स्तर की अधिकारी थी. उनकी जगह भोपाल कमिश्नर कवींद्र कियावत को बनाया गया है. वे पहले भी इस जिम्मेदारी को निभा चुके हैं और उन्हें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का भरोसेमंद अधिकारी माना जाता है. छिंदवाड़ा कलेक्टर और बुरहानपुर कलेक्टर को हटा दिया गया है.

दरअसल सिवनी कलेक्टर को बुरहानपुर का कलेक्टर बनाया है. सामान्य प्रशासन विभाग ने आइएएस अफसरों की पदस्थापना में परिवर्तन किया है. भोपाल जिला रेड जोन में है. इस बीच कमिश्नर को मंत्रालय में प्रमुख सचिव बनाए जाने पर सवाल भी उठ रहे हैं. हालांकि, कियावत को समझने में ज्यादा समय नहीं लगेगा, क्योंकि पहले भी इस जिम्मेदारी को निभा चुके हैं. छिंदवाड़ा कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा को हटाकर मंत्रालय में सचिव बनाया है.

इस बारें में सूत्रों का कहना है कि डॉ. शर्मा की विदाई उसी समय तय हो गई थी, जब उन्होंने बिना शासन से आदेश लिए अधिकार क्षेत्र के बाहर जाकर निजी स्कूलों के फीस लेने पर रोक लगा दी थी. बुरहानपुर कलेक्टर राजेश कुमार कौल के प्रदर्शन से सरकार संतुष्ट नहीं थी. कुछ दिन बाद बड़ी प्रशासनिक सर्जरी भी होगी. इसमें कुछ और कमिश्नर, कलेक्टर बदले जाएंगे.

लॉकडाउन के बीच संकट में है मछुआरों की रोजी-रोटी

इस शहर में जानलेवा कोरोना वायरस से पहली मौत

भोपाल में आठ नए मामले आए सामने, 523 कोरोना पॉजिटिव मरीज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -