पलामू एक्‍सप्रेस और वैन के बीच हुई जोरदार भिड़ंत, और फिर...
पलामू एक्‍सप्रेस और वैन के बीच हुई जोरदार भिड़ंत, और फिर...
Share:

पटना: दानापुर-मसौढ़ी रेलखंड पर सोमवार तड़के बड़ी दुर्घटना होते-होते बच गई. पिकअप वैन रेलवे ट्रैक पर आ गई और दूसरी तरफ से पलामू एक्‍सप्रेस के आने का एलान हो गया. वैन के ड्राइवर ने ट्रेन को पास आता देख गाड़ी से कूद पड़ा. वहीं, ट्रेन की चपेट में आने से पिकअप वैन बुरी तरह से दुर्घटनाग्रस्त हो गई. घटना के उपरांत ट्रेन कुछ दूर आगे बढ़ कर रुक गई.  कहा जा रहा है कि इस घटना में ट्रेन के इंजन या कोच को किसी तरह की हानि नहीं हुई है.

वहीं इस बात का पता चला है कि यह घटना दानापुर-मसौढ़ी रेल रूट के तारेगना अैर नदवां रेलवे स्‍टेशन के मध्य स्थित समपार गुमटी के पास हुई. घटना के उपरांत पलामू एक्‍सप्रेस ट्रेन घटनास्थल पर ही रुक गई. घटना की जानकारी तत्‍काल कंट्रोल रूम तक पहुंचाई गई. जिसके उपरांत जीआरपी की टीम घटनास्थल पर पहुंची और पिकअप वैन के मलबे को हटाने का कार्य शुरू कर दिया. गनीमत है कि जब यह हादसा हुआ, उस समय पिकअप वैन में ड्राइवर के अतिरिक्त कोई और नहीं था, नहीं तो बड़ी घटना हो सकती थी. भारतीय रेल निरंतर इस प्रयास में जुटा है कि रेलवे ट्रैक पर कोई वाहन न आने पाए, इसके बावजूद निरंतर जानलेवा लापरवाही की जा रही है.

दुर्घटना की जानकारी मिलने के उपरांत घटनास्थल पर पहुंची तारेगना GRP की टीम ने रेल पटरी से मलबा को हटाने का  कार्य शुरू कर दिया. जहां यह भी कहा जा रहा है कि  पटना-गया रेलखंड पर पलामू एक्सप्रेस (ट्रेन संख्‍या 03348 अप) मालवाहक टेंपो से टकराई. ट्रेन में फंसी टेंपो घटनास्थल से लगभग 500 गज दूर तक जा पहुंची. पलामू एक्‍सप्रेस के चालक की तत्परता और सूझबूझ के कारण बड़ी दुर्घटना होने से टल गई.

महज औपचारिकता है आज का भारत-नामीबिया मुकाबला, टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं दोनों टीमें

भूकंप के झटकों से डोला मणिपुर का ये इलाका

लोन न चुकाने के मामले में कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम का बेटा अशोक सैकिया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -