Share:
महज औपचारिकता है आज का भारत-नामीबिया मुकाबला, टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं दोनों टीमें
महज औपचारिकता है आज का भारत-नामीबिया मुकाबला, टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं दोनों टीमें

नई दिल्ली: T20 वर्ल्ड कप का सुपर 12 राउंड अब अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है. सोमवार को सुपर12 का अंतिम मुकाबला भारत और नामीबिया (India vs Namibia) के बीच खेल जाएगा. यह मैच अब बस एक औपचारिकता भर रह गया है क्योंकि दोनों ही टीमें सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी हैं. ग्रुप 1 से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया और दूसरे ग्रुप से पाकिस्तान और न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंची हैं. 

इस मैच में टीम इंडिया की कोशिश होगी कि वह जीत के साथ अपने अभियान का कुछ संतोषजनक समापन करे. बता दें कि T20 वर्ल्डकप में भारत का सफर बेहद निराशाजनक रहा है. विराट ब्रिगेड को पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने शिकस्त दी, वहीं दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने उन्हें हराया. इसके बाद भारत ने स्कॉटलैंड और अफगानिस्तान को मात दी, किन्तु न्यूजीलैंड ने अपने बचे हुए सभी मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में स्थान बनाया और टीम इंडिया को इस दौड़ से बाहर कर दिया. 

भारतीय टीम के गेंदबाजों का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में बेहद निराशाजनक रहा है. मैच से एक दिन पहले प्रेस वार्ता में गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने इस विश्व कप के दौरान गेंदबाजों के प्रदर्शन के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि मैं कोई बहाना नहीं बनाना चाहूंगा, किन्तु इस वर्ल्ड कप में दुबई स्टेडियम में टॉस जीतने वाली टीम को फायदा मिला. क्योंकि दूसरी पारी में गेंदबाजी करना मुश्किल था. पहले मैच में हमारे पास डिफेंड करने का चांस था, लेकिन हमने ऐसा नहीं किया.

अफगानिस्तान पर न्यूज़ीलैंड की शानदार जीत, विश्व कप की रेस से बाहर हुआ भारत

नेमार ने दागे लगातार 2 गोल, टीम को दिलाई ऐतिहासिक जीत

रीढ़ की हड्डी टूटने के बाद भी अवनि लेखरा ने नहीं मानी हार, इस किताब को पढ़ बनीं निशानेबाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -