Share:
लोन न चुकाने के मामले में कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम का बेटा अशोक सैकिया गिरफ्तार
लोन न चुकाने के मामले में कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम का बेटा अशोक सैकिया गिरफ्तार

गुवाहाटी: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने असम के पूर्व (दिवंगत) सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता हितेश्वर सैकिया के पुत्र अशोक सैकिया को लोन घोटाला मामले में अरेस्ट किया है. CBI ने अशोक सैकिया को गुवाहाटी से पकड़ा है. पूरा मामला असम सहकारी और कृषि विकास बैंक से लिए गए लोन से संबंधित है. स्थानीय कोर्ट ने अशोक के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था. 

बता दें कि यह मामला साल 1998 का है, जिसमें जाँच एजेंसी ने साल 2001 में केस दर्ज कर जांच शुरू की थी. अधिकारियों ने बताया कि बार-बार समन जारी होने के बाद भी अशोक सैकिया कोर्ट के सामने हाजिर नहीं हो रहे थे. अशोक सैकिया को CBI अधिकारी आज सोमवार को अदालत के सामने पेश करेंगे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, असम विधानसभा में विपक्ष के नेता और अशोक के बड़े भाई देवव्रत सैकिया ने बताया कि अशोक को CBI अफसरों की एक टीम रविवार की शाम को अपने साथ ले गई थी.
 
अशोक सैकिया ने आगे कहा कि, 'मैंने 2011 में ASCARD के पत्र के अनुसार अपना कर्ज चुका दिया था. 28 अक्टूबर, 2015 के एक आधिकारिक पत्र के जरिए बैंक के महाप्रबंधक ने बताया है कि मेरा कोई बकाया नहीं है. CBI की टीम अचानक मेरे आवास पर आई और कहा कि मेरा कर्ज बचा हुआ है. जबकि इससे पहले मुझे CBI या कोर्ट से किसी तरह का कोई नोटिस नहीं मिला था'. उन्होंने आगे कहा कि, मुझे नहीं पता कि CBI मुझे किसी काल्पनिक मामले में क्यों जोड़ रही है. सिर्फ CBI या सरकार ही ये बात जानती है.

BJP राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में हुआ 1984 के दंगे, GST मुक्त लंगर का जिक्र

'उड़ता पंजाब के बाद उड़ता महाराष्ट्र नजर आता': नवाब मलिक

अगस्त में पाकिस्तान का दौरा कर सकते है तालिबान के विदेशी मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -