TRAI : टेलीकॉम कंपनियों पर सख्ती को किया कुछ कम, जानिए क्या है मामला
TRAI : टेलीकॉम कंपनियों पर सख्ती को किया कुछ कम, जानिए क्या है मामला
Share:

कई विवादों के कारण टेलिकॉम इंडस्ट्री में साल 2019 में काफी हलचलों से भरा हुआ था. इसमें सबसे बड़ा मुद्दा टैरिफ प्लान की पार​दर्शिता रहा. टैरिफ प्लान में पारदर्शिता को लेकर भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (TRAI) ने टेलीकॉम कंपनियों को राहत देते हुए स्पष्ट कर दिया है कि शुल्क दरों के प्रकाशन में पारदर्शिता के मुद्दे के लिए अब समयसीमा 23 जनवरी हो गई है जो कि पहले 28 नवंबर थी. टैरिफ में पारदर्शिता आने के बाद यूजर्स को चयन करने में काफी आसानी होगी. आइए जानते है पूरी जानकारी 

शाओमी ने अपनी सेल्स को बढ़ाने के लिए शुरू की ओपन सेल, इन स्मार्टफोन्स पर मिलेगा भारी डिस्काउंट

हाल ही में सामने आई PTI की रिपोर्ट के अनुसार TRAI का कहना है कि हितधारकों की मांग पर समयसीमा को बढ़ाकर 23 जनवरी कर दिया है. 27 नवंबर को शुल्क पेशकश के प्रकाशन में पारदर्शिता के विषय पर परामर्श पत्र जारी किया था. इसके बाद हितकारकों से 26 दिसंबर तक परामर्श आमंत्रित किए गए थे और इसके लिए समयसीमा 9 जनवरी 2020 तक का समय तय किया गया था.

5G सपोर्ट के साथ ओप्पो ने लॉन्च किए ये दो स्मार्टफोन्स, मिलेंगे शानदार फीचर्स

अगर आपको नही पता तो बता दे कि साल 2019 में भारत दुनिया का सबसे सस्ता दूरसंचार शुल्क वाला देश बनकर उभरा है. सामने आई रिपोर्ट के अनुसार भारत में एक जीबी डाटा की कीमत 0.26 डॉलर है, वहीं ब्रिटेन में एक जीबी डाटा के लिए यूजर्स को 6.66 डॉलर खर्च करने पड़ते हैं. जबकि अमेरिका में एक जीबी डाटा की कीमत 12.37 डॉलर है. वहीं हाई कोर्ट ने 24 अक्टूबर को सरकार की याचिका पर दूरसंचार कंपनियों को पुराने बकाये का भुगतान करने का आदेश दिया था. अनुमान है कि इससे दूरसंचार कंपनियों पर कुल 1.47 लाख करोड़ रुपये की देनदारी निकल कर सामने आई है।हाई कोर्ट के फैसले के बाद बकाया सांविधिक देनदारियों के लिए भारी खर्च के प्रावधान की वजह से वोडाफोन आइडिया और भारती एयरटेल को चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में कुल मिलाकर करीब 74,000 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है. इसमें 50,921 करोड़ रुपये के साथ सबसे ज्यादा घाटा वोडाफोन आइडिया को हुआ है.

टेक्नोमैक घोटाला: राकेश के ठिकाने के बारे में गुड़गांव की जेल में बंद साथी ने दी थी जानकारी

Oppo ने लॉन्च किये वायरलेस ईयरबड्स, जानें कीमत

Vivo S1 Pro स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले लीक हुई कीमत, जानें पूरी डिटेल्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -