टेक्नोमैक घोटाला: राकेश के ठिकाने के बारे में गुड़गांव की जेल में बंद साथी ने दी थी जानकारी
टेक्नोमैक घोटाला: राकेश के ठिकाने के बारे में गुड़गांव की जेल में बंद साथी ने दी थी जानकारी
Share:

4300 करोड़ से ज्यादा के बहुचर्चित टेक्नोमैक घोटाले के मुख्य आरोपी और कंपनी के एमडी राकेश शर्मा के दुबई के ठिकाने की जानकारी सीआईडी को उसके साथी अनिल जैन से मिली थी। जैन पिछले लंबे समय से गुड़गांव की जेल में एक घोटाले के आरोप में बंद है। मामले की जांच कर रही सीआईडी की एसआईटी को लंबी जांच के बाद जैन का पता चला था । जैन हरियाणा में 46 लाख रुपये के जीएसटी घपले में गुड़गांव की जेल में बंद है। जैन के बारे में छानबीन के दौरान ही उसके दुबई जाने की जानकारी मिली तो जांच अधिकारियों ने जेल में जैन पूछताछ की गयी । 

इसके अलावा इसी पूछताछ के दौरान अधिकारियों को शर्मा के दुबई के सटीक ठिकाने की जानकारी मिली थी। इस जानकारी को सीआईडी ने सीबीआई के जरिये इंटरपोल से साझा किया। जिसके बाद अब इंटरपोल के रेड कार्नर नोटिस पर दुबई पुलिस ने उसे दबोच लिया है। जानकारी के लिए बता दें, नाहन स्थित इंडियन टेक्नोमैक कंपनी के खिलाफ वर्ष 2016 में दर्ज मामले की जांच के दौरान सीआईडी को 4300 करोड़ से ज्यादा के घोटाले के मुख्य आरोपी राकेश शर्मा के देश से बाहर भागने की जानकारी मिली थी। वहीं, डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोगों की गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

शर्मा की गिरफ्तारी के लिए जांच अधिकारियों ने 19 अगस्त को नाहन कोर्ट से मुख्य आरोपी राकेश के विरुद्ध  गिरफ्तारी वारंट हासिल किया और इंटरपोल से संपर्क साधा गया था। इंटरपोल ने 17 अक्तूबर को रेड कार्नर नोटिस जारी किया गया था । इसी दौरान सीआईडी की जांच में उसे जैन से जानकारी मिली और उसने इंटरपोल को सटीक पता दे दिया जिस पर दुबई पुलिस ने यह कार्रवाई की गयी है।

अमित शाह ने राहुल गाँधी को दी नसीहत, CAA को पढ़कर अपने अधूरे ज्ञान को करे पूरा

मिग-27 लड़ाकू विमान ने अंतिम बार भरी उड़ान, वीडियो को देख कारगिल युद्ध की यादे हुई ताज़ा

गाने बजाने के लिए करना होगा भुगतान, ये है `NEW YEAR PARTY' के लिए अदालत का फरमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -