बेंगलुरु में पटाखों के गोदाम में लगी भीषण आग, 12 लोगों की मौत
बेंगलुरु में पटाखों के गोदाम में लगी भीषण आग, 12 लोगों की मौत
Share:

बेंगलुरु: बेंगलुरु में एक दुखद घटना सामने आई, जब अनेकल तालुक में स्थित अट्टीबेले में एक पटाखा गोदाम और दुकान में भीषण आग लग गई, जिसमें बारह लोगों की जान चली गई। इसके अतिरिक्त, दुकान के मालिक सहित चार लोग झुलस गए और उन्हें चिकित्सा सहायता दी गई। दुख की बात है कि घायलों में से एक, जो गंभीर रूप से झुलस गया था, को आगे के इलाज के लिए दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया गया है।

पीड़ितों में से अधिकांश पटाखा भंडारण सुविधा और दुकान के भीतर काम करने वाले कर्मचारी थे। अधिकारी फिलहाल इस घटना में जान गंवाने वाले लोगों की पहचान सुनिश्चित करने के लिए तत्परता से काम कर रहे हैं। दोपहर करीब साढ़े तीन बजे एक परिवहन वाहन से पटाखों के डिब्बों को उतारते समय आग लग गई। अतिरिक्त शव मौजूद हैं या नहीं यह निर्धारित करने के लिए अग्निशामक घटनास्थल पर सक्रिय रूप से खोज अभियान में लगे हुए हैं। पुलिस अधीक्षक (बेंगलुरु ग्रामीण) मल्लिकार्जुन बालादंडी ने स्थिति की जानकारी देते हुए कहा, "जब आग लगी तो कुछ कर्मचारी दुकान के अंदर काम कर रहे थे। हमने अब तक घटनास्थल से 13 जले हुए शव बरामद किए हैं। इन सभी शवों को स्थानांतरित कर दिया गया है।" अस्पताल। यह पता लगाने के लिए तलाशी अभियान अभी भी जारी है कि क्या जली हुई दुकान के अंदर और भी शव हैं।"

उन्होंने आगे बताया कि घटनास्थल पर कई दमकल गाड़ियों को तैनात किया गया था और अब आग पर काबू पा लिया गया है। शुरुआती जांच में पता चला है कि जब आग लगी तो दुकान में करीब 12 से 15 लोग मौजूद थे। फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला टीम के विशेषज्ञों ने घटनास्थल पर जांच की है, लेकिन आग लगने के सटीक कारण का अभी भी सत्यापन किया जा रहा है। घटना के दौरान दुकान के अंदर मौजूद लोगों की सटीक संख्या निर्धारित करने के प्रयास जारी हैं, साथ ही घायलों और कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों से जानकारी एकत्र की जा रही है। अधिकारी मृतक पीड़ितों की पहचान करने की दिशा में भी काम कर रहे हैं और तलाशी अभियान जारी रहने के कारण और शव बरामद होने की संभावना बनी हुई है।

गोदाम में आगामी दीपावली त्योहार के लिए कई लाख रुपये के पटाखे रखे हुए थे, जो आग लगने के दौरान सुलगने लगे और फटने लगे। आग लगने के सही कारण की अभी भी जांच की जा रही है। स्थिति का आकलन करने के लिए उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार के घटनास्थल का दौरा करने की उम्मीद है। अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर कन्नड़ में साझा किया, "मुझे यह खबर सुनकर गहरा दुख हुआ है कि अनेकल के पास एक पटाखा दुकान में आग लगने की दुर्घटना में 12 लोगों की मौत हो गई।" बेंगलुरु शहरी जिला। मैं कल दुर्घटनास्थल पर जाऊंगा और उसका निरीक्षण करूंगा। मृतक श्रमिकों के परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।"

'दिग्विजय सिंह हाजिर हों..', कांग्रेस नेता को कोर्ट का समन, जानिए क्या है मामला ?

सिद्धारमैया ने 2015 को कराई थी जातिगत जनगणना ! अब तक जारी नहीं की रिपोर्ट, सभी राज्यों में वादे कर रहे राहुल गांधी

वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट: पीएम मोदी से मिले सीएम भूपेंद्र पटेल, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -