वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट: पीएम मोदी से मिले सीएम भूपेंद्र पटेल, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट: पीएम मोदी से मिले सीएम भूपेंद्र पटेल, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
Share:

 अहमदाबाद: दिल्ली में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के 10वें संस्करण के उद्घाटन कार्यक्रम के एक दिन बाद शनिवार को गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की. इस बैठक के महत्वपूर्ण निहितार्थ थे, क्योंकि नेताओं ने आगामी शिखर सम्मेलन से संबंधित विभिन्न पहलुओं और तैयारियों पर चर्चा की।

इस बैठक का समय उल्लेखनीय है, क्योंकि यह अहमदाबाद में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में पीएम मोदी के हालिया संबोधन के बाद हुई। इस स्मरणोत्सव के दौरान, पीएम मोदी ने 2003 में अपनी स्थापना से लेकर एक संपन्न वैश्विक मंच बनने तक शिखर सम्मेलन की उल्लेखनीय यात्रा पर प्रकाश डाला। उन्होंने मार्मिक ढंग से कहा, "मैंने 20 साल पहले एक छोटा सा बीज बोया था और वह अब एक फलता-फूलता पेड़ बन गया है।" यह रूपक उनके नेतृत्व में पहल द्वारा हासिल की गई महत्वपूर्ण प्रगति और वृद्धि को रेखांकित करता है।

आगामी शिखर सम्मेलन का उद्घाटन कार्यक्रम शुक्रवार को हुआ, जहां मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने गुजरात को भारत में प्रमुख निवेश गंतव्य के रूप में स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए पीएम मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व और निरंतर मार्गदर्शन को श्रेय दिया। पटेल ने इस बात पर जोर दिया कि ये विशेषताएं राज्य में निवेश आकर्षित करने और आर्थिक विकास को गति देने में महत्वपूर्ण रही हैं।

उद्घाटन कार्यक्रम में भूपेन्द्र पटेल के संबोधन के दौरान एक रोमांचक खुलासा हुआ। उन्होंने घोषणा की कि वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन के 10वें संस्करण का उद्घाटन स्वयं प्रधान मंत्री मोदी 10 जनवरी, 2024 को करेंगे। 10 जनवरी से 12 जनवरी, 2024 तक चलने वाले इस शिखर सम्मेलन का आयोजन प्रतिष्ठित महात्मा गांधी मंदिर में किया जाएगा। गांधीनगर में मंदिर.

इस बैठक और आगामी शिखर सम्मेलन के महत्व को कम करके आंका नहीं जा सकता। यह आर्थिक विकास को बढ़ावा देने, निवेश को बढ़ावा देने और क्षेत्र में विकास के अवसर पैदा करने के लिए भूपेन्द्र पटेल के नेतृत्व वाली गुजरात सरकार की प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। इसके अलावा, यह वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट को वैश्विक जुड़ाव और निवेश के लिए एक प्रमुख मंच बनाने और बढ़ाने में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा निभाई गई केंद्रीय भूमिका की पुष्टि करता है।

जिन आतंकियों ने इजराइली महिलाओं को नग्न घुमाया, उस 'हमास' का बचाव क्यों कर रहे भारतीय मुस्लिम ?

रिश्वत लेकर नगर निगम में दी नौकरियां ! ममता के मंत्री फिरहाद हाकिम के घर CBI की रेड

इजराइल पर हमला करने वाले आतंकियों के समर्थन में 'आम आदमी पार्टी' क्यों ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -