सुकमा जिले में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में CRPF के सब इंस्पेक्टर शहीद, एक कांस्टेबल घायल
सुकमा जिले में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में CRPF के सब इंस्पेक्टर शहीद, एक कांस्टेबल घायल
Share:

रायपुर: आज रविवार को एक दुखद घटना में, सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ के दौरान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के एक उप-निरीक्षक की जान चली गई, और एक कांस्टेबल घायल हो गया। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में कार्मिक और माओवादी। यह टकराव जगरगुंडा पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में सुबह सामने आया जब CRPF की 165वीं बटालियन ने माओवादी विरोधी अभियान शुरू किया। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, ऑपरेशन सुबह करीब 7 बजे बेदरे कैंप से उर्संगल गांव की ओर शुरू हुआ।

जैसे ही सुरक्षा बल माओवादी विरोधी अभियान में लगे, तीव्र गोलीबारी शुरू हो गई, जिसके परिणामस्वरूप उप-निरीक्षक सुधाकर रेड्डी की दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु हो गई। इसके अलावा मुठभेड़ के दौरान सिपाही रामू को गोली लगी। गोलीबारी बंद होने के बाद घटना स्थल से चार संदिग्धों को पकड़ लिया गया। सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम फिलहाल इलाके में गहन तलाशी अभियान चला रही है। पुलिस अधिकारी की रिपोर्ट के अनुसार, घायल कांस्टेबल रामू को चिकित्सा उपचार के लिए तत्काल अस्पताल ले जाया जा रहा है। यह घटना क्षेत्र में सुरक्षा बलों के सामने आने वाली चुनौतियों पर प्रकाश डालती है क्योंकि वे माओवादी गतिविधियों का मुकाबला करने और कानून व्यवस्था बनाए रखने का प्रयास कर रहे हैं।

अधिकारियों द्वारा मुठभेड़ की विस्तृत जांच करने की संभावना है, जिसमें उन परिस्थितियों की जांच की जाएगी जिनके कारण गोलीबारी हुई और उसके बाद एक सीआरपीएफ उप-निरीक्षक की जान चली गई। यह घटना संघर्ष-प्रवण क्षेत्रों में सुरक्षा कर्मियों के सामने आने वाले जोखिमों को रेखांकित करती है, क्योंकि वे क्षेत्र के निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास करते हैं।

मेट्रो स्टेशन का रास्ता बताने के बहाने 52 वर्षीय महिला को दूर ले गया मजदूर, और फिर करना लगा ये गंदा काम

अचानक आग का गोला बन गया ट्रक, जिंदा जला एक व्यक्ति

UP में दर्दनाक सड़क हादसा, 4 लोगों की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -