लद्दाख के लेह जिले में दर्दनाक सड़क हादसा, 9 सैनिक शहीद
लद्दाख के लेह जिले में दर्दनाक सड़क हादसा, 9 सैनिक शहीद
Share:

लेह: दक्षिणी लद्दाख के न्योमा में कियारी के पास सेना का एक वाहन सड़क से उतरकर गहरी खाई में गिर गया, जिससे नौ सैनिकों की जान चली गई और एक अन्य की हालत गंभीर है। यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना तब हुई जब कुल 10 कर्मियों को ले जा रहा वाहन लेह से न्योमा जा रहा था। शाम करीब 4:45 बजे ड्राइवर ने वाहन से नियंत्रण खो दिया, जिससे यह दर्दनाक हादसा हो गया।

लेह के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) पीडी नित्या ने बताया कि पुलिस टीम द्वारा दुर्घटनास्थल पर त्वरित प्रतिक्रिया की गई। घायल सैनिकों को तुरंत सेना की चिकित्सा सुविधा में स्थानांतरित कर दिया गया। दुर्भाग्य से, आठ सैनिकों को आगमन पर मृत घोषित कर दिया गया, जबकि एक अन्य सैनिक ने बाद में चोटों के कारण दम तोड़ दिया। दसवें सैनिक को वर्तमान में गंभीर चिकित्सा देखभाल मिल रही है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय सेना के जवानों द्वारा प्रदान की गई अनुकरणीय सेवा की प्रशंसा करते हुए, मारे गए लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने उनके योगदान को स्वीकार किया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की। सिंह ने घायल सैनिक के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी दुखद घटना और वीर सैनिकों की हानि पर शोक व्यक्त किया। शाह ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की और इस दुखद समय में देश की एकजुटता का आश्वासन दिया। उन्होंने घायल कर्मियों के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा व्यक्त की।

108 पंखुड़ियों के साथ नए 'Namoh108' कमल के फूल का अनावरण

'चीन ने हमारी भूमि छीन ली..', लद्दाख से राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला

सोशल मीडिया पर कुछ भी लिखना पड़ सकता है भारी.., सुप्रीम कोर्ट ने अपनाया सख्त रुख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -