यूक्रेन के मेजर  को गिफ्ट में भेजे गए  विस्फोटक ग्रेनेड बच्चे ने खोल दिया छल्ला और फिर....
यूक्रेन के मेजर को गिफ्ट में भेजे गए विस्फोटक ग्रेनेड बच्चे ने खोल दिया छल्ला और फिर....
Share:

एक चौंकाने वाली घटना में, एक यूक्रेनी मेजर हेनाडी चैस्तियाकोव ने अपने 39वें जन्मदिन पर ग्रेनेड विस्फोट में अपनी जान गंवा दी। यह त्रासदी तब घटी जब उनके 13 वर्षीय बेटे ने उपहार में मिले छह ग्रेनेड के साथ खेलते समय गलती से विस्फोट कर दिया। यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना यूक्रेन की राजधानी कीव के पास एक गांव में घटी.

घातक जन्मदिन समारोह: यह मेजर चास्तियाकोव के लिए उत्सव का दिन माना जाता था क्योंकि उन्होंने अपना 39वां जन्मदिन मनाया था। हालाँकि, जो खुशी का मौका था वह एक दुःस्वप्न में बदल गया जब एक साथी अधिकारी ने उन्हें ग्रेनेड उपहार में दिया।

लापरवाही त्रासदी की ओर ले जाती है: यूक्रेन के आंतरिक मंत्री इहोर क्लिमेंको ने खुलासा किया कि मेजर का बेटा घर पर एक ग्रेनेड के साथ खेलने लगा, जिससे अनजाने में एक शक्तिशाली विस्फोट हो गया। क्लिमेंको ने दुखद घटना पर गहरा खेद व्यक्त किया।

जानलेवा उपहार: घटनाओं के एक आश्चर्यजनक मोड़ में, यह पता चला कि हथगोले उपहार के रूप में दिए गए थे, जिससे ऐसे खतरनाक हथियारों के जिम्मेदार संचालन पर सवाल खड़े हो गए। यूक्रेन के गृह मंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि ग्रेनेड कभी भी उपहार के रूप में नहीं बांटे जाने चाहिए.

एक अप्रत्याशित अंत: मेजर चास्तियाकोव का यूक्रेनी सेना के प्रमुख के साथ घनिष्ठ संबंध था। सेना के उच्च पदों से जुड़े किसी व्यक्ति का इतना दुखद अंत होना एक चौंकाने वाली घटना थी।

राष्ट्रपति की प्रतिक्रिया: यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने इस घटना पर चिंता व्यक्त की है. उन्होंने अग्रिम मोर्चे पर तैनात सैनिकों की थकान को स्वीकार किया और सैनिकों के बीच एकता का आग्रह किया। ज़ेलेंस्की ने आंतरिक संघर्षों से बचने का भी आह्वान किया जो राष्ट्रीय स्थिरता में बाधा डाल सकते हैं।

गड़बड़ी का संदेह: हालाँकि यह दुखद घटना शुरू में एक दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना प्रतीत होती है, लेकिन कुछ लोगों ने इसमें गड़बड़ी का संदेह व्यक्त किया है। यह उल्लेखनीय है कि चास्तियाकोव के जन्मदिन समारोह में उच्च पदस्थ सैन्य अधिकारियों की उपस्थिति हो सकती है।

चुनाव स्थगित: राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने खुलासा किया कि यूक्रेन में आगामी चुनाव, जो अगले साल होने वाले थे, चल रहे संघर्ष के कारण स्थगित कर दिए जाएंगे। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि मौजूदा स्थिति चुनाव के लिए अनुकूल नहीं है और देश को अधिक दबाव वाले मामलों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। यह हृदयविदारक घटना सैन्य कर्मियों द्वारा उत्सव के क्षणों के दौरान भी सामना किए जाने वाले खतरों की गंभीर याद दिलाती है। मेजर हेनाडी चैस्तियाकोव की मृत्यु संकट के समय में अधिक सावधानी और हथियारों के जिम्मेदार संचालन के साथ-साथ एकता और सहयोग की आवश्यकता पर प्रकाश डालती है।

दक्षिण कैलिफोर्निया में लगी भीषण आग, हर तरफ मची अफरा-तफरी

वर्ल्ड कप में शतक जड़ने वाले पहले अफगानी बल्लेबाज़ बने इब्राहिम जादरान, ऑस्ट्रेलिया को मिला 292 का लक्ष्य

पब के भीड़ भाड़ वाले इलाके में लोगों से टकराई बेकाबू कार, 2 बच्चों समेत गई 5 की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -