यातायात नियम का उल्लंघन करने वालों के लिए यातायात पुलिस ने उठाया ये कदम
यातायात नियम का उल्लंघन करने वालों के लिए यातायात पुलिस ने उठाया ये कदम
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने शनिवार को कहा कि 29 मार्च को होली समारोह के दौरान यातायात उल्लंघनकर्ताओं का पता लगाने और उन पर मुकदमा चलाने के लिए दिल्ली में प्रमुख चौराहों पर विशेष जाँच दल भी तैनात किए जाएंगे। दिल्ली यातायात पुलिस ने मोटर चालकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विस्तृत व्यवस्था की है। यातायात पुलिस ने सभी मोटर चालकों से यातायात उल्लंघन से बचने की अपील की है और लोगों से सरकारी निर्देशों का पालन करने और आने वाले त्योहारों को सार्वजनिक स्थानों पर न मनाने की अपील की है।

 29 मार्च को होली का त्योहार मनाया जाएगा, इसलिए सड़कों पर मोटर चालकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए विस्तृत ट्रैफिक व्यवस्था की गई है और जो लोग नशे में वाहन चलाते हुए पाए गए हैं, दोपहिया वाहनों पर बिना हेलमेट के सवारी करते हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ट्रैफ़िक पुलिस के मुताबिक, ओवर-स्पीडिंग, रेड लाइट जंप करना, खतरनाक ड्राइविंग या कोई अन्य ट्रैफ़िक उल्लंघन। ट्रैफिक उल्लंघनों का पता लगाने और उन पर मुकदमा चलाने के लिए प्रमुख चौराहों और संवेदनशील स्थानों पर विशेष जाँच दल तैनात किए जाएंगे। 

पीसीआर और स्थानीय पुलिस टीमों के साथ विशेष ट्रैफिक पुलिस की चेकिंग टीमों को नशे में ड्राइविंग, रेड-लाइट जंपिंग और अन्य उल्लंघनों की जांच करने के लिए पूरे दिल्ली में विभिन्न सड़कों और रणनीतिक स्थानों पर तैनात किया जाएगा। संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) मीनू चौधरी ने कहा, तेज रफ्तार की घटनाओं की जांच के लिए विभिन्न संवेदनशील रास्तों पर रडार गन तैनात किए जाएंगे। '' सड़क सुरक्षा पर सर्वोच्च न्यायालय की समिति के निर्देशों के अनुसार, शराब पीकर गाड़ी चलाने, खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाने और ओवर स्पीडिंग के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने, शराब पीकर गाड़ी चलाने, ड्राइविंग लाइसेंस को भी जब्त किया जाएगा।

राजधानी में ओवर स्पीडिंग पड़ेगी भारी, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 'होली' के लिए की ये तैयारी

बेटी और नातिन के साथ दुष्कर्म कर रहा था 65 वर्षीय शख्स, कोर्ट ने दी उम्रकैद

कंगना संग दोबारा नाम जुड़ने पर बोले अध्ययन सुमन- एक ही साइड' में होने का मतलब ये नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -