रूस से इंजीनियरिंग कर चुके है साउथ के एक्शन स्टार गोपीचन्द, फिर इस तरह फिल्मों में चमकी किस्मत
रूस से इंजीनियरिंग कर चुके है साउथ के एक्शन स्टार गोपीचन्द, फिर इस तरह फिल्मों में चमकी किस्मत
Share:

दक्षिण भारतीय फिल्म जगत में कई सारे एक्शन हीरो हैं तथा उन्हीं एक्शन हीरो में से एक जबरदस्त हीरो हैं Tottempudi Gopichand। Tottempudi Gopichand आज अपना जन्मदिन मना रहे है। फिल्मों में इन्हें गोपीचन्द के नाम से जाना जाता है। गोपीचन्द की मूवीज में शानदार एक्शन होता है। आपने इनकी मूवी ‘गोलीमार’ जरूर देखी होगी जिसमें ये एक अंडरकवर पुलिसवाले का किरदार निभाते हैं और दिन-दहाड़े एंकाउंटर करते हैं। इनकी ज्यादातर फिल्में एक्शन वाली ही होती हैं। यदि आप एक्शन फिल्मों के दीवाने हैं तो आपको एक्शन स्टार गोपीचन्द के बारे में अवश्य जानना चाहिए।

गोपीचन्द का जन्म 12 जून 1979 को आंध्र प्रदेश के एक गाँव में हुआ था। इनके पिता फिल्ममेकर टी कृष्ण थे तथा 8 वर्ष की आयु में इनके पिता का स्वर्गवास हो गया। गोपीचन्द ने अपने स्कूल की पढ़ाई चेन्नई से पूरी की है तथा इसके पश्चात् वे हायर स्टडीज़ के लिए रूस चले गए थे जहां उन्होने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री ली। गोपीचन्द के बड़े भाई प्रेमचंद असिस्टेंट डाइरेक्टर थे मगर जब गोपीचन्द रूस में थे तब इनके भाई की एक्सिडेंट में मृत्यु हो गई। इनकी एक छोटी बहन है जो डेन्टिस्ट है।

गोपीचन्द ने अपनी पढ़ाई पूरी की तथा वे भारत आ गए। यहाँ उन्होने फैसला लिया कि वे फिल्म इंडस्ट्री में ही अपना करियर बनाएगे। गोपीचन्द ने एक हीरो के रूप में अपना डेब्यु फिल्म Tholi Valapu से किया। इसके पश्चात् उन्होने फिल्म Jayam, Nijam तथा Varsham में विलेन का किरदार किया। इन मूवीज में काम करने के पश्चात् गोपीचन्द को नोटिस किया जाने लगा और उन्हें हीरो के तौर पर फिल्में मिलना आरम्भ हो गई। वर्ष 2004 में गोपीचन्द ने फिर से हीरो के रूप में फिल्म Yagnam से एंट्री ली जो बहुत कामयाब फिल्म रही।

इस एक 'डर' के कारण कैरी मिनाती ने छोड़ डाली थी 12वीं की परीक्षा, फिर इस तरह हुए मशहूर

अच्छी खबर! जल्द ही अनलॉक होगा सम्पूर्ण भारत, 25 करोड़ तक जा पहुंचा वैक्सीन का आंकड़ा

शांत माहौल के बीच अचानक हुआ बम विस्फोट, दो जिंदा बम हुए बरामद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -