15 अगस्त के बाद MP में फिर शुरू होगा मूसलाधार बारिश का दौर, IMD ने जारी किया अलर्ट
15 अगस्त के बाद MP में फिर शुरू होगा मूसलाधार बारिश का दौर, IMD ने जारी किया अलर्ट
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में बीते 2 दिनों से मानसून की गति धीमी पड़ गई है, जिसके साथ ही यह सिलसिला अगले कुछ दिनों तक जारी रह सकता है। लगभग 1 हफ्ते तक मौसम के इसी तरह बने रहने की संभावना है। सोमवार को राज्य के कुछ जिलों में हल्की बूंदाबांदी दर्ज की गई। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक मौसम के ऐसे ही बने रहने के साथ कुछ जगहों पर सामान्य वर्षा का अनुमान व्यक्त किया है।

वही इन दिनों मध्य प्रदेश की कई नदियां उफान पर चल रही है। छतरपुर-टीकमगढ़ में बने बानसुजारा बांध के लगभग 12 गेट खोले गए, तत्पश्चात, काठन और धसान नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। सोमवार को राज्य के इंदौर, जबलपुर, उज्जैन, सागर और पचमढ़ी में कुछ स्थानों पर बारिश देखने को मिली है। वहीं अन्य जिलों में मौसम सामान्य रहने के साथ ही बादल छाए रहे। मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के कुछ जिलों में लोकल सिस्टम के चलते हल्की वर्षा हो सकती है। हालांकि किसी भी जिले में भारी वर्षा देखने को नहीं मिलेगी। रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, मंडला, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, अलीराजपुर एवं झाबुआ जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की वर्षा होने के आसार है। इसके अतिरिक्त अन्य जिलों में बादल छाए रहने के साथ मौसम शुष्क बना रह सकता है।

राज्य के कई जिलों में सोमवार को प्रातः से हल्की वर्षा का दौर देखने को मिला। इंदौर, जबलपुर, उज्जैन, सागर एवं पचमढ़ी जैसे जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा का दौर देखने को मिला है। बता दें अब तक राज्य में औसत से लगभग 11 प्रतिशत अधिक बारिश हो चुकी है, जिसकी वजह से कई स्थानों पर नदी-तालाब उफान पर है। वहीं एक सप्ताह पश्चात् फिर तेज बारिश आरम्भ होने की उम्मीद है।

'आँख मारना, गले मिलना', ठीक 5 साल बाद संसद में वही मंजर, 2018 में भी मोदी सरकार पर हुआ था 'अविश्वास' !

बकरी चराने गई 2 बहनों के साथ 7 लोगों ने की दरिंदगी, 25 दिन बाद वायरल हुआ वीडियो तो पुलिस भी रह गई दंग

'कमलनाथ ने किसानों पर कर्जमाफी के नाम पर 2200 करोड़ का ब्याज चढ़ा दिया था, अब हमने उसे भरा है': CM शिवराज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -