'कमलनाथ ने किसानों पर कर्जमाफी के नाम पर 2200 करोड़ का ब्याज चढ़ा दिया था, अब हमने उसे भरा है': CM शिवराज
'कमलनाथ ने किसानों पर कर्जमाफी के नाम पर 2200 करोड़ का ब्याज चढ़ा दिया था, अब हमने उसे भरा है': CM शिवराज
Share:

नीमच: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कि मध्य प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार थी तब भी गांधी सागर बांध था, मगर कभी कांग्रेस ने किसानों को उसका पानी नहीं दिया। कभी भी किसानों के कल्याण के लिए कोई योजना नहीं बनाई। वहीं, जब 2018 में कमलनाथ कुछ दिनों के लिए सीएम बने तब भी उन्होंने किसानों को छलने का काम किया। एक तो कर्ज माफ नहीं किया, दूसरी तरफ किसानों पर ब्याज की गठरी लाद दी।

नीमच जिले के मनासा में मुख्यमंत्री शिवराज ने विकास पर्व के मौके पर महिला सम्मेलन में संवाद के चलते यह बातें कहीं। सीएम ने क्षेत्रवासियों को विकास की कई सौगातें दीं। मुख्यमंत्री ने ₹36.76 करोड़ के 11 विकासकार्यों का लोकार्पण किया तथा ₹1245 करोड़ से ज्यादा के 13 कार्यों का भूमिपूजन किया। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज मैंने रामपुरा मनासा माइक्रो उद्वहन सिंचाई परियोजना का भूमिपूजन किया है। इसके पानी से खेतों में ऐसी हरियाली आएगी कि नीमच के किसान पंजाब के किसानों को पीछे छोड़ देंगे। बीजेपी सरकार में हर किसान के खेत में पानी पहुंचाया जाएगा। सीएम शिवराज ने कहा कि कमल नाथ ये बताएं, जब कांग्रेस की सरकार थी तब सड़क में गड्ढा था, या गड्ढे में सड़क पता नहीं नहीं चलता था। भोपाल से नीमच पहुंचने में 10 घंटे लगते थे, आज बीजेपी सरकार में 6 घंटे में पहुंच रहे हैं। 

महिला सम्मलेन में संवाद करते हुए शिवराज सिंह ने कहा कि बेटी बोझ न लगे इसके लिए लाड़ली लक्ष्मी योजना आरम्भ की, अब राज्य की हर बेटी लखपति पैदा हो रही है। बहनों को सशक्त करने के लिए लाड़ली बहना योजना के तहत 1 हजार रुपये दे रहे हैं। जल्दी ही इसे 3 हजार महीने किया जाएगा। चुनाव में आरक्षण, संपत्ति की रजिस्ट्री  में छूट बीजेपी सरकार ही दे रही। मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि कमलनाथ ने किसानों पर कर्जमाफी के नाम पर 2200 करोड़ का ब्याज चढ़ा दिया था। अब मेरी सरकार ने उस कर्ज को भरा है। सीएम ने कहा कि बिजली के बड़े बिल से मत डरना, उन सभी बिलों को समाप्त कर दूंगा। अनुदान पर ट्रांसफर लगवाने की योजना फिर से आरम्भ की जाएगी। झूठी गारंटी देने आई है कांग्रेस, वह केवल वादे करते हैं, उन्हें निभाते नहीं हैं। हमारी सरकार 13 अगस्त से मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना आरम्भ कर रहे हैं, हमारे युवा काम सीखेंगे तथा प्रत्येक महीने 10 हजार रुपये तक मिलेंगे, काम सीखकर वे रोजगार हासिल कर पाएंगे।

मोदी सरकार पर विपक्ष को अविश्वास, आज संसद में राहुल गांधी भरेंगे हुंकार

कांग्रेस के इस नेता ने की MP में आदिवासी CM की मांग, मची सियासी हलचल

राज्यसभा में भी पास हुआ दिल्ली सेवा विधेयक, पूरे विपक्ष से समर्थन लेकर भी 102 वोट ही जुटा पाए सीएम केजरीवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -