न्यूज़ फ़्लैश : एक नज़र, दिनभर की 10 बड़ी ख़बरों पर
न्यूज़ फ़्लैश : एक नज़र, दिनभर की 10 बड़ी ख़बरों पर
Share:

1. केंद्रीय मंत्री के काफिले पर हमला, यूपी सरकार पर लगाए आरोप

इलाहाबाद : केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को प्रदेश का लाचार मुख्यमंत्री कहा है। दरअसल जब अनुप्रिया पटेल प्रतापगढ़ में पहुंची थी तो उसी दौरान उनके काफिले पर हमला हो गया था। 

2. तालाब में नहाने गई बच्चियों की मौत

पटना : बिहार में भिन्न-भिन्न दुर्घटनाओं में दो बच्चों सहित 7 लोगों की मौत हो गई। डूबने वालों में जहां 12 से 14 वर्ष की तीन बच्चियां थीं तो तीन बच्चियां तैरकर निकलने में सफल रहीं। 

3. जनधन खातों की खुली हकीकत, खातों में खुद पैसे जमा करा रहे बैंककर्मी

दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी 'जनधन योजना' के बारे में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. जिसे जानकर आपको हैरानी होगी कि जनधन योजना के तहत खुले करोड़ों खातों में खुद बैंक कर्मचारी पैसा जमा करा रहे हैं...

4. नरसिह चाहते हैं सीबीआई जाँच

उत्तर प्रदेश : नरसिह यादव पर लगे डोप के आरोप की सीबीआई जाँच के लिए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को एक पत्र लिख कर अपील की है. गौरतलब है की नरसिंह यादव पर डोप के आरोप के चलते वह इस बार रियो में आयोजित खेलों के महाकुम्भ में हिस्सा नहीं ले सके थे.

5. 63 दिन की भूख हड़ताल ने कमजोर कर दिए थे अंग्रेजी राजसत्ता के पैर

जतिंद्रनाथ दास भारतीय स्वातंत्र्य के एक महानायक। जिन्होंने क्रांतिकारियों के साथ लाहौर जेल में भूख हड़ताल की। हड़ताल के 63 दिन बाद जतिन दास शहीद हो गए और उनके बलिदान ने क्रांतिकारियों के हौंसलों को बुलंद किया। 

6. केजरीवाल ने वरिष्ठ पत्रकार को कहा दलाल

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और वरिष्ठ पत्रकार शेखर गुप्ता के बीच नोंक-झोंक हो गई है। दरअसल ट्विटर पर प्रारंभ हुए विवाद में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शेखर गुप्ता को दलाल लिख दिया। ऐसे में स्थिति काफी गंभीर हो गई। 

7. ईद पर घाटी में भड़की हिंसा, 2 की मौत

श्रीनगर : ईदुल अजहा के त्यौहार पर घाटी में हिंसा भड़क उठी। यहां के बांदीपुर और शोपियां में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प हो गई। हिंसक प्रदर्शन में अलग-अलग स्थानों पर दो प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई।

8. कांस्य पदक विजेता को अखिलेश यादव देंगे 1 करोड़ का तोहफा

उत्तर प्रदेश : जहां एक ओर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आगामी चुनाव को लेकर अपनी पार्टी में सफाई अभियान में लगे हैं ओर एक के बाद एक अपने मंत्रियों को तलब कर रहे हैं हैं ऐसे में दूसरी ओर वह देश को गौरवान्वित करने वाले खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने से भी नहीं चूक रहे...

9. अफरीदी की विदाई को बेताब, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

कराची : यूएई में होने वाले पाकिस्तान - वेस्टइंडीज टी20 सीरीज के बाद पीसीबी (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) पाकिस्तान के ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी को संन्यास लेने की घोषणा करने की छूट दे सकती है. 

10. दीपा ने गढ़ा एक नया कीर्तिमान, 45 की उम्र में जीता रजत पदक

पैराओलंपिक में भारतीय खिलाडियों दबदबा कायम है, एक स्वर्ण और एक कस्य के बाद अब भारत की झोली में एक रजत पदक भी आ गया है. दीपा मलिक ने पैरालंपिक में गोल फेंक स्पर्धा में 4.61 मीटर गोला फेंका और सिल्वर मैडल पर अपना कब्ज़ा जमा लिया. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -