18 जून सुबह की सभी बड़ी ख़बरें
18 जून सुबह की सभी बड़ी ख़बरें
Share:


पुडुचेरी ने भी की स्पेशल स्टेटस के लिए आवाज़ बुलंद  
स्पेशल स्टेटस को लेकर राज्य सरकार लगातार केंद्र पर हमला कर रही है और चुनावी माहौल के बने के पहले ये मांग लगातार बलवती हो गई है. अब पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने रविवार को केंद्र से आग्रह किया कि केंद्र शासित प्रदेश को 'स्पेशल स्टेटस के साथ पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाए.'  मुख्यमंत्री ने 'संघीय क्षेत्र के पुडुचेरी के कुछ महत्वपूर्ण और लंबे समय से लंबित मुद्दों' काउंसिल के सामने मामले को रखा है. दिल्ली में नीति आयोग की चौथी गवर्निंग काउंसिल बैठक में भाग लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा आयोग द्वारा इस पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है. 


बीजेपी विधायक पर गोलियां बरसाई, चौकी की शरण लेकर बची जान 
उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के राज में अपराधियों के हौसले कितने बढ़ गए है इसका एक और उदाहरण देखने को मिला जब लोनी के बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर पर ही हमलावरों ने प्राणघातक हमला बोल दिया. इस घटना के चाँद घंटो पहले ही सीएम योगी गाजियाबाद दौरे से आये थे. गाजियाबाद के लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर जब मेरठ से आ रहे थे तभी रास्ते में साहिबाबाद थाना क्षेत्र के फर्रुखनगर गंग नहर पाइप लाइन पर हिंडन नदी के पुल के पास विधायक की गाड़ी पर गोलिया बरसाई गई. हमला दो बाइक पर आये चार हमलावरों ने किया. बात यहाँ तक आ पहुंची की गाड़ी को भागकर निकटवर्ती पुलिस ठाणे ले जा कर विधायक की जान बचाई जा सकी

किम के साथ वार्ता के असफल होने पर ट्रंप का बड़ा बयान 
किम जोंग उन और डोनाल्ड ट्रंप की वार्ता के सफल असफल होने को लेकर चर्चा जारी है और इस पर लगातार प्रतिक्रिया आ रही है इस बीच ट्रंप ने कहा है कि नॉर्थ कोरिया के साथ अगर वार्ता विफल होती है तो दक्षिण कोरिया के साथ युद्धाभ्यास तुरंत शुरू कर सकते हैं. हालांकि, उन्होंने कहा- मुझे उम्मीद है कि वैसा नहीं होगा. रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण कोरिया के साथ सैन्य अभ्यास रोकने के अपने फैसले का ट्रंप ने ये कहते हुए बचाव किया है. उन्होंने कहा कि इस तरह के युद्धाभ्यास भड़काऊ और महंगे हैं. ट्रंप ने एक के बाद एक किये ट्वीट में कहा कि उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के साथ शिखर वार्ता के दौरान युद्धाभ्यास रोकने का उनका विचार था.

ब्राज़ील के इरादों पर स्विटजरलैंड ने पानी फेरा  
इस वक़्त दुनिया पर वर्ल्ड कप 2018 का बुखार चढ़ा हुआ है और प्रबल दावेदारों में शुमार और पांच बार चैम्पियन ब्राजील इस महाकुम्भ की शुरुआत में अपने नाम के अनुरूप परिणाम हासिल नहीं कर सकी .नेमार की जादूगरी को भी  ब्राजील स्विट्जरलैंड के लखिलाफ मिस कर गई और ब्राजील को स्विटजरलैंड के खिआफ़ मुकाबला 1-1 से ड्रॉ करके संतोष करना पड़ा. विश्व कप में 1978 के बाद ये पहली बार ब्राजील की टीम शुरूआती मुकाबला नहीं जीत पाई है. 
हालांकि पहला हाफ ब्राजील के नाम रहा मगर वो इसे भुना न सकी . 

फीफा वर्ल्ड कप में मौजूदा चैंपियन जर्मनी की हार 
फीफा वर्ल्ड कप में कल के मुकाबले मेक्सिको ने बड़ा उलटफेर करते हुए 1985 के बाद पहली बार फीफा विश्व कप में मौजूदा चैंपियन जर्मनी को पटखनी दे दी. 1-0 से मेक्सिको ने मुकाबला अपने नाम किया और 1985 से चले आ रहे जर्मनी पर जीत के सूखे को भी ख़त्म कर दिया. लुज्निकी स्टेडियम में मेक्सिको ने दूसरे मिनट में कॉर्नर अपने नाम कर लिया और फिर पिछले विश्व कप में गोल्डन ग्लव विजेता गोलकीपर मैनुअल नॉयर ने शानदार प्रदर्शन किया.

 

मौसम विभाग की चेतावनी, इन राज्यों में फिर हो आ सकता है तूफान

मप्र विस मानसून सत्र : इन दर्जनभर नए विधेयकों पर टिकी है सरकार की निगाहें

2 साल से तनाव में थे भय्यू जी महाराज, हुआ बड़ा खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -